स्थानीय

वसुंधरा राजे के समर्थन में आए किरोड़ी लाल मीणा, SOG को देने जा रहे ये बड़े सबूत

जयपुर। Kirodi Lal Meena : राजस्थान में भाजपा वरिष्ठ नेता व मंत्री किरोड़ी लाल मीणा लगातार चर्चा में बने रहते हैं। अब उन्होंने पेपर लीक मामले में मोर्चा खोलते हुए बड़ बयान दिया है। किरोड़ी ने RPSC के तीन पूर्व अध्यक्षों पर भ्रष्टाचार करने का बड़ा गंभीर आरोप लगाया। किरोड़ी ने कहा कि उनके पास इसके सबूत है, जिनको वो जल्द ही एसओजी को सौपेंगे। उन्होंने आरोप लगाया है कि RAS-RPS और दूसरी कई नौकरियों ​की भर्तियों पैसे लेकर नौकरियां दी हैं। इतना ही नहीं बल्कि किरोड़ी लाल मीणा ने वसुंधरा राजे के ‘पीतल के लौंग’ के बयान को भी सही बताया और उनका समर्थन किया।

RPSC के 3 पूर्व अध्यक्षों के खिलाफ सबूत देंगे किरोड़ी

किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने पेपर लीक प्रकरण के मामले को लेकर कहा है कि 5 आरपीएससी के मेंबर है। इनमें से 3 पूर्व अध्यक्षों के खिलाफ उनके पास सबूत हैं। किरोड़ी ने कहा कि आने वाले दिनों में इन सबूतों को वो एसओजी को सौंपने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इन 3 पूर्व अध्यक्षों ने राजनीतिक दबाव में पैसे लेकर अयोग्य लोगों को नौकरियां दी थी। इस दौरान नौकरी देने में जमकर धांधली की गई है। उनका दावा है कि 3 ऐसे आरपीएससी पूर्व अध्यक्षों के खिलाफ उनके पास पर्याप्त सबूत है जिनको वो जल्दी सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal ने छोड़ा CM पद, देंगे इस्तीफा, कौन होगा दिल्ली का अगला सीएम?

वसुंधरा राजे के बयान को ठहराया सही

इतना ही नहीं बल्कि किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) अब वसुंधरा राजे के समर्थन में भी उतर चुके हैं। पिछले दिनों वसुंधरा राजे के दिए गए ‘पीतल के लौंग मिल जाने’ वाले बयान पर काफी राजनीति हुई थी। इस पर किरोड़ी ने कहा कि वसुंधरा राजे जी का कहना ठीक है। इसको लेकर उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि ‘मुझे पार्टी ने किसी कारण से निकाल दिया था, तब मैं निर्दलीय सांसद था। मेरे मीणा समाज के दो विधायकों ने मेरे खिलाफ रेप के मामले दर्ज करवा दिए।’ उन्होंने कहा कि ‘आदमी को जब कुछ मिल जाता है, तो उसका एक ही काम रहता है कि मैं तो यह बन गया, अब इसको बर्बाद करूंगा, इसलिए वसुंधरा जी ने सही कहा है कि जिसको कुछ मिला है, तो अपनी शक्तियों से जनता की सेवा करें। मैं भी यही कह रहा हूं कि अहंकार मत करो, नेगेटिव मत बनो, राजनीति में आए हो, तो पॉजिटिव बनकर जनता की सेवा करो।’

आदमी पद से नहीं, कद से बड़ा होता

किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने यह भी कहा कि व्यक्ति पद से नहीं, बल्कि अपने कद से बड़ा होता है। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल देश के गृहमंत्री नहीं थे, लेकिन उनका कद काफी बड़ा था। उन्होंने देश को एक करने के लिए काम किया, इसलिए जो कद बनाकर समाज के बीच में रहता है। उसके आगे पद कोई मायने नहीं रखता है। उन्होंने कहा कि ‘महात्मा गांधी, जयप्रकाश नारायण और अन्ना हजारे के पास कोई पद नहीं थे, लेकिन उन्होंने जनता के बीच में सेवा करके अपना कद बनाया है, लोगों का विश्वास अर्जित किया है और यही काम मैं कर रहा हूं।’

इस्तीफा देने के बाद से किरोड़ी लाल चर्चा में

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 में दौसा समेत कई सीटों पर भाजपा की हार होने पर जिम्मेदारी लेते हुए किरोड़ी (Kirodi Lal Meena) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही वो चर्चा में बने हुए हैं। भाजपा ने उनको कई बार मनाने का प्रयास किया, लेकिन अभी भी किरोड़ी अपने मंत्री पद को वापस लेने को तैयार नहीं। हालांकि, किरोड़ी लाल मीणा कई बार कह चुके हैं कि वो संगठन या मुख्यमंत्री से नाराजगी नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ उनके इस्तीफे को लेकर कांग्रेस लगातार हमला कर रही है। राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा इसको लेकर कई बार भजनलाल सरकार पर राजनीतिक हमले कर चुके हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-PM मोदी ने क्यों रखा नन्हे मेहमान का नाम दीपज्योति? वजह जानकर उड़ जाएंगे होश, देखें Video

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

11 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

12 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

13 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

14 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

16 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

17 घंटे ago