स्थानीय

Kotputli Rape Case Update : गोली माकर गंड़ासे से काटी गई युवति की हालत गंभीर, ASI निलंबित

जयपुर। Kotputli Rape Case Update : जयपुर के कोटपूतली शहर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, यहां पर एक रेप पीड़ित महिला को गोली मार कर गंडासे से काटने की सनसनीखेज घटना सामने आई है। इस समय जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में बेहद गंभीर रूप से घायल एक 25 साल की युवती को भर्ती कराया गया है। इस महिला को पेट में गोली मारी गई जिसके बाद सिर में गंडासे से 5 से ज्यादा गंभीर घाव किए। महिला को दिमाग, फेफड़ों और पेट में गंभीर चोटें आई हैं। डॉक्टरों के अनुसार उसें इन्फेक्शन का खतरा भी हो सकता है जिस वजह से उसें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

कोटपूतली रेप केस का ये है पूरा मामला

दरअसल, कोटपूतली के प्रागपुरा गांव की रहने वाली 25 वर्षीय युवती ने 16 जून 2023 को थाने में राजेंद्र यादव नाम से युवक के खिलाफ रेप केस दर्ज कराया था। इसको लेकर पीड़िता का आरोप है कि जनवरी 2018 से मामला दर्ज किए जाने तक आरोपी उसका रेप कर रहा था। राजेंद्र ने उसके अश्लील फोटो-वीडियो बना लिए थे और उसके आधार पर ब्लैकमेल करते हुए ये सब कर रहा था। मामला दर्ज होने के बाद आरोपी जेल चला गया। लेकिन वहां से वापस आने के बाद पीड़िता पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा था। पीड़िता के पिता ने कहा कि पुलिस ने केस दर्ज करते समय उनका सहयोग नहीं किया था और बाद में भी पुलिस ने टरका दिया। उन्हें आरोपी कहता था कि थाना भी उसी का है। अर्जी लगाने के दौरान आरोपी खुद कई बार थाने में पहले से ही मौजूद रहता था। पीड़िता युवति और उसके परिवार वालों ने पुलिस से सुरक्षा देने की गुहार लगाई थी लेकिन इसें गंभीरता से नहीं लिया गया।

यह भी पढ़ें : Virtual Gangrape से डरी लड़कियां! सेफ्टी के लिए ध्यान रखें यह बात

सहायक उपनिरीक्ष निलंबित

इस मामले में लापरवाही बरतने पर एक सहायक उप निरीक्षक को निलंबित किया गया हे। जयपुर रेंज के आईजी, उमेश दत्ता ने कहा है कि पीड़ित युवति को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां उसका ऑपरेशन किया गया। इस मामले से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित युवति के परिवार की तरफ से नवंबर में सुरक्षा के लिए आवेदन किया गया था जिसको लेकर प्रारंभिक जांच की गई जिसमें एक ASI दिलीप को निलंबित किया गया है। पुलिस के मुताबिक मामले में और भी पुलिसकर्मी की लापरवाही सामने आई तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इस मामले की जांच को लेकर विशेष टीमें गठित की गई हैं।

यह भी पढ़ें : Rape Criminal Arrested in Ajmer: पुलिस के हत्थे चढ़ा 22 साल का दुष्कर्मी युवक, तीन साल से कर रहा था दरिंदगी

पीड़िता पर स्कूटी से जाते समय किया हमला

बताया गया है कि 24 फरवरी की शाम को दुष्कर्म पीड़ित युवति अपने भाई के साथ स्कूटी पर जा रही थी। आरोपी राजेंद्र यादव ने रास्ते में अपने साथियों के साथ मिलकर उसें रोका और गोली चला दी जो पेट को छेदती हुई बाहर निकल गई। इसके बाद भी आरोपी ने युवति पर गंड़ासे से गंभीर वार करने के साथ ही भाई को मारा-पीटा। पीड़िता को मरा हुआ समझकर आरोपी भाग निकले। पीड़ित यवुति के भाई ने उसे जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago