स्थानीय

Loksabha Election 2024 BJP Candidate List तैयार, राजस्थान से इन नेताओं के नाम हैं शामिल

जयपुर। Loksabha Election 2024 BJP Candidate List तैयार हो चुकी है। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा की यह पहली सूची है जिसमें PM नरेंद्र मोदी सहित 100 दिग्गज नेताओं का नाम शामिल है। भाजपा ने इस बार Loksabha Election 2024 में 370 सीटें स्वयं जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके पीछे का कारण जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाना बताया जा रहा है। इसी वजह से भाजपा 370 पार का नारा लेकर मैदान में उतरी है।

भाजपा ने दिया 370 पार का नारा

भाजपा मिशन 370 को पूरा करने के लिए दम लगा रही है। वहीं, वो हारी हुई लोकसभा सीटों पर नए प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है। फिलहाल, उत्तर प्रदेश की 80, राजस्थान की 24, उत्तराखंड की 5 और छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर चर्चा की गई है। इन राज्यों की 149 सीटों में से 122 सीटें भाजपा के पास हैं। ऐसे में 27 हारी हुई सीटों पर अब पार्टी नए चेहरे उतारने के मूड में हैं। जबकि, 122 सीटों पर भी समीकरण के अनुसार जगह चेहरे बदल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Loksabha Election 2024: आचार संहिता लगने से पहले PM कर सकते हैं बड़ा धमाका, शेखावत के बयान से मची हलचल!

पीएम मोदी की उपस्थिति में हुई Lok sabha Election 2024 बैठक

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा की यह बैठक पीएम मोदी की उपस्थिति में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित की गई है। इस बैठक की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की। इस बैठक में केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल,भूपेंद्र यादव, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, डॉ के लक्ष्मण, डॉ इकबाल सिंह लालपुरा, सुधा यादव, सत्य नारायण जटिया, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस, उपाध्यक्ष ओम माथुर और भाजपा के संगठन महामंत्री बी एल संतोष के अलावा प्रदेशों के चुनाव प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महामंत्री उपस्थित रहे।

भजनलाल शर्मा हुए Lok sabha Election 2024 बैठक में शामिल

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आयोजित भाजपा की इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी उपस्थित रहे। इनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी, उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साव, उप मुख्यमंत्री अरुण साव और उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Rajasthan Politics: भजन लाल सरकार के इस फैसले से कांग्रेस नेताओं की उड़ी नींद

मार्च में जारी होगी Lok sabha Election 2024 की अधिसूचना

आपको बता दें कि Lok sabha Election 2024 को लेकर Election Commission Of India 15 मार्च के बाद कभी भी अधिसूचना जारी कर सकता है। भारतीय निर्वाचन आयोग का अंतिम दौरा 13 मार्च को जम्मू कश्मीर में खत्म होने वाला है जिसके तहत यहां पर चुनाव की तमाम तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है तथा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जा रही है। निर्वाचन आयोग की तरफ से इसके बाद कभी भी चुनाव की घोषणा की जा सकती है।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Share
Published by
Anil Jangid

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

4 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago