Categories: स्थानीय

पार्क में देखने को मिलती है प्यार की लुकाझिपी, जयपुर में भी हैं ऐसे लवी डवी पार्क

दिल में प्यार हो और साथ में प्रेमी का हाथ, तो दिल की बात करने को कपल कोई कोना जरूर ढूंढता है। यह कोना कोई हरियाली से भरा पार्क हो तो क्या कहने। शहर के कुछ पार्क यंग कपल्स की खास पसंद हैं। जहां हर समय प्रेमी जोड़ों हाथों में हाथ डाले या इश्क लड़ाते दिख ही जाते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ खास पार्कों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। जहां सुबह हो या शाम प्यार का इजहार करते कपल्स देखने को मिल जाएंगे। 

जवाहर सर्किल
देश ही नहीं दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए जवाहर सर्किल का नाम लिया जाता है। एक सर्किल पर बनाये गए इस पार्क की खूबसूरती देखते ही बनती है। यहां सुबह शाम हो या दोपहर कम उम्र के युवाओं की भीड़ देखने को मिल जाती है। काॅलेज से आने वाले युवा जोड़ों के लिए यह पार्क किसी जन्नत से कम नहीं है। ऐसे में घने पेड़ों की झुरमुठ में कपल्स को प्यार का इजहार करते आसानी से देखा जा सकता है। 

राम निवास गार्डन
ऐतिहासिक और खूबसूरत गुलाब के फूलों से भरा यह गार्डन शहर के बीच में स्थित है। जिससे यहां पहुंचना काफी आसान है। हरा भरा गार्डन होने के कारण यहां शहर ही नहीं शहर से बाहर से भी लोग आते हैं। वहीं आस-पास घूमने की भी काफी जगहें हैं। जिससे यहां पर कपल्स गार्डन में घूमने के बाद अलबर्ट हाॅल, मसाला चैक और जू में भी घूमने का मजा लेते हैं। 

स्मृति वन
जयपुर शहर में जेएलएन मार्ग पर स्थित स्मृति वन शहर में एक ऐसी जगह है जहां पर प्रकृति प्रेमी पहुंचते हैं। पैदल रास्तों पर चलते हुए हरियाली और पर्यावरण का आनंद यहां बहुत आसानी से मिल जाता है। जंगल जैसा माहौल होने के कारण यहां कपल्स को काफी एकांत मिलता है। जिससे यहां वाॅक करने वालों के साथ प्रेमी कपल्स भी हाथों में हाथ डाले दिखना बहुत आम है। 

कनक वृन्दावन
नाहरगढ़ पहाड़ियों में बना यह पार्क वहां की तलहटी में स्थित है। यहां संगरममर की सुंदर नक्काशी देखने के लिए दूर दूर से पर्यटक आते हैं। वहीं भीड़भाड़ से दूर होने के कारण यहां पार्क में युवाओं के ग्रुप भी आसानी से देखे जा सकते हैं। यही नहीं यहां यंग कपल्स भी आसानी से देखे जा सकते हैं। भीड़भाड़ से दूर शांत माहौल के कारण वे यहां अच्छा समय बिता पाते हैं। 

सैंट्रल पार्क
शहर के बीचों बीच स्थित सैंट्रल पार्क बहुत दूर तक फैला हुआ है। अपनी बनावट और हरियाली के कारण यहां शहर ही नहीं बाहर से भी लोग घूमने आते है। शांत माहौल के कारण कपल्स यहां रोमांटिक सैर का मजा लेते हैं। इस पार्क में खासतौर से काॅलेज से आने वाले युवाओं की भीड़ देखने को मिलती है। 
 

Ambika Sharma

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

16 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

17 घंटे ago