स्थानीय

हिंदू-मुस्लिम नहीं, तीसरे धर्म की निकली बीजेपी की खूबसूरत विधायक Nauksham Chaudhary

Nauksham Chaudhary: नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) राजस्‍थान की सबसे हसीन विधायक जो आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है। नौक्षम चौधरी डीग (भरतपुर) जिले की कामां सीट पर कांग्रेस की दिग्‍गज नेता जाहिदा खान व निर्दलीय मुख्‍तयार अहमद को भाजपा की टिकट पर 13906 वोटों से हराकर पहली बार विधायक बनी है। बीजेपी की सुंदर विधायक नौक्षम को कुल 78646 वोट मिले थे। अक्सर अपने मुस्लिम पहनावे और बोलचाल की वजह से कुछ लोग नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) को मुसलमान समझते हैं। वही चौधरी सरनेम की वजह से कुछ लोग उन्हें हिंदू मानते हैं। तो चलिए हम आपको आज नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) की हकीकत बता देते हैं, जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

यह भी पढ़ें:राजस्थान में मुस्लिम MLA Nauksham Chaudhary जरूर बनेंगी मंत्री, जानिए क्यों

क्‍या नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) मुस्लिम हैं?

नौक्षम चौधरी मेवात की रहने वाली है, इसीलिए उनकी उर्दू ज़बान पर जबरदस्त पकड़ है। नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) मुस्लिम युवतियों की तरह मुस्लिम पोशाक पहनती हैं। वही वे दरगाह में जाकर सज्दा भी करती हैं और असलामु अलैकुम बोलकर रजमान की मुबारकबाद भी देती हैं। नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) कामां के मुस्लिम लोगों को अल्‍लाह दा शुक्र है कहकर संबोधित करती है। यही वजह है कि हर शख्‍स यही सोचता है कि नौक्षम चौधरी मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखती है। हालांकि बीजेपी ने इस बार एक भी मुस्लिम को विधायक नहीं बनाया तो मुस्लिम होने की संभावना नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) की खारिज हो जाती है।

यह भी पढ़ें:Shaban Mubarak 2024 Wishes in Hindi: शब-ए-बारात के महीने में मु्स्लिमों को भेजे ये शुभकामना संदेश

क्‍या नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) हिंदू हैं?

नौक्षम चौधरी तिलक लगाकर दीपावली पर दीप जलाती हैं। विधायक बनने के बाद खाटूश्‍यामजी के दरबार में धोक लगाने गई थी। उनके पिता का नाम रामसिंह चौधरी है। इन सबको देखकर हर कोई यही मानता है कि नौक्षम एक जाट परिवार से आने वाली हिंदू है।

नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) ने क्या कहा

नौक्षम चौधरी राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2023 में कामां से जाहिदा खान को हराकर विधायक बनी है। नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) अपने मुस्लिम पहनावे पर बोलती है कि देखिए, मैं मेवात की बेटी हूं। मेवात की रहने वाली हूं। जो मेरा पहनावा है। जो मेरी बोली है। वो पैतृक है। उसको तो हम बदल नहीं सकते। रही बात मेरे धर्म की तो नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वे हिंदू है। पिता हिंदू और मां कट्टर सिख हैं। मुस्लिम पहनावे पर नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) ने कहा कि मेवात में सब ऐसे ही मिल जुलकर एक दूसरे के रंग में ढलकर रहते है। नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) ने कहा कि उनका धर्म मानवता है।

कौन है नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary)?

अपने माता-पिता की इकलौती संतान कामां से बीजेपी विधायक नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) का जन्‍म 1993 में हुआ। इनके पिता राम सिंह चौधरी रिटायर्ड जज हैं जबकि मां रंजीत कौर हरियाणा कैडर में आईएएस अधिकारी हैं। 30 वर्षीय नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) ने दिल्‍ली व लंदन से पढ़ाई की है। दस भाषाओं की जानकार नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) को विदेश में 85 लाख रुपए सालाना का जॉब मिला था। लेकिन परिजनों के कहने पर भारत लौटी और राजनीति में आकर कामां से बीजेपी की सबसे खूबसूरत महिला विधायक बन गई।

Morning News India

Recent Posts

जयपुर में खीर विरतण के दौरान RSS कार्यकताओं पर चाकू से हमला, 10 घायल

जयपुर। Jaipur News : बॉलीवुड फिल्म 'मां तुझे स्लाम' में सनी देओल का वो डायलॉग…

1 घंटा ago

Top 10 Rajasthan News of 18 October 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 18 October 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

3 घंटे ago

Top 10 Big News of 18 October 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 18 October 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

4 घंटे ago

मरीजों की जान किसके हवाले, आखिर कौन लेगा जिम्मेदारी

Resident Doctors Strike: राज्य के रेजिडेंट डॉक्टर कल से एक बार फिर हड़ताल पर हैं।…

17 घंटे ago

कल से एक महीने जमेगा जयपुर स्थापना दिवस का रंग, बॉलीवुड सितारे और कलाकार करेंगे परफॉर्म

Jaipur Day celebrations Nagar Nigam Heritage: जयपुर स्थापना दिवस समारोह 18 अक्टूबर से 18 नवंबर…

18 घंटे ago

पाराशर धाम बाबा का छत्तीसगढ़ में सजा दिव्य दरबार, देखें पर्चे पर चमत्कार

जयपुर। Parashar Dham : बागेश्वर धाम बाबा की तरह फेमस हुए मात्र 9 साल के…

19 घंटे ago