स्थानीय

किरोड़ी लाल मीणा की मांग का विरोध, क्षत्रिय संगठन ने CM को पत्र लिखकर कर दी बड़ी मांग

Kirodi Lal Meena News: जयपुर। राजस्थान के भाजपा के बड़े नेता किरोड़ी लाल मीणा को लेकर एक बार फिर बवाल मच गया है। जहा एक तरफ डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने भजनलाल शर्मा की टेंशन बढ़ा दी है. वही अब क्षत्रिय संगठन किरोड़ी लाल मीणा की मांग के विरोध में उतर गया है और मीणा की एक मांग को लेकर सीएम भजनलाल शर्मा को पत्र लिख दिया है।

राजस्थान में डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने भजनलाल शर्मा की टेंशन बढ़ा दी है वही अब SI भर्ती के मामले में भी किरोडी लाल मीणा की मांगों को नकारा जाने लगा है. जहां एक तरफ SI भर्ती 2021 के मामले में किरोडी लाल मीणा लगातार भर्ती रद्द करने की मांग कर रहे है वही दूसरी और क्षत्रिय समाज के संगठन श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाउण्डेशन ने सीएम भजनलाल शर्मा को पत्र लिखा है। पत्र लिखकर संगठन ने मांग की है कि इस परीक्षा में पास कुल अभ्यर्थी में से सिर्फ 5 फीसदी दोषियों की सजा अन्य 95 फीसदी युवाओं को नहीं मिलनी चाहिए। ऐसे में संगठन ने मांग की है कि यह भर्ती परीक्षा रद्द ना करे।

यह भी पढ़ें : Haryana Elections 2024 : सीएम भजनलाल बोले- हरियाणा में बीजेपी लगाएगी हैट्रिक

5 फीसदी दोषियों की सजा 95 फीसदी को नहीं दे सकते

संगठन का कहना है कि इस परीक्षा के तहत कुल 859 चयनित प्रशिक्षणार्थी एक साल से सब इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग ले रहे हैं. इनकी ट्रेनिंग लगभग 80 प्रितिशत पूरी हो चुकी है जिनमें से 5 प्रतिशत यानी 42 ट्रेनी SI पकड़े गए हैं। ऐसें में भर्ती परीक्षा को रद्द करने पर अन्य 95% ट्रेनी के साथ घोर अन्याय होगा। अगर इन 5 प्रतिशत दोषियों के कारण बाकि के 95 प्रतिशत को भी दोषी मान लिया जाता है तो फिर ईमानदारी से नौकरी की तैयारी करने वाले हर युवा में असुरक्षा और निराशा पैदा होगी।

सरकार ने गठित कर रखी थी कमेटी

आपको बताते चले कि राजस्थान सरकार ने एसआई भर्ती परीक्षा को लेकर 6 मंत्रियों वाली कैबिनेट कमेटी की घोषणा की थी। यह समिति चर्चा के बाद आगे की कार्यवाही के लिए अनुशंसा करेगी जिसके बाद सरकार मामले में आगे की कार्रवाई करेगी। छह सदस्यीय समिति में संसदीय कार्य विभाग मंत्री जोगाराम पटेल को संयोजक बनाया गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री सुमित गोदारा, जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के मंत्री बाबूलाल खराड़ी, गृह विभाग राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म और सार्वजनिक निर्माण विभाग की राज्य मंत्री मंजू बाघमार को सदस्य बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : Phone Tapping Case : बढ़ सकती है पूर्व सीएम गहलोत की मुश्किलें! लोकेश शर्मा ने सौंपे सबूत

जहां एक तरफ किरोड़ी लाल मीणा सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 को रद्द करने की मांग कर रहे है। उन्होंन खुद की पार्टी की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. वही दूसरी और अब क्षत्रिय समाज के संगठन श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाउण्डेशन ने भर्ती को रद्द नहीं करने की मांग कर दी है। अब देखना होगा की सीएम भजनलाल शर्मा अपनी पार्टी के नेता बात रखते है या फिर श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाउण्डेशन की मांग को मानते है। बाकि होता क्या है वह तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Saya Chouhan

Recent Posts

घुमंतू समाज ने हर कालखण्ड में अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए संघर्ष किया : बाबूलाल

जयपुर। घुमंतू समाज ने हर कालखंड में अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए संघर्ष किया…

2 घंटे ago

उपचुनाव से पहले भजनलाल सरकार में होगा बड़ा फेरबदल, मंत्री बन सकते हैं ये 6 विधायक

Rajasthan News : जयपुर। राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी…

2 घंटे ago

भजनलाल के इस दांव ने उड़ाई राजकुमार रोत की नींद, क्या होगा पलटवार!

Rajasthan Politics News : राजस्थान की राजनीति में इन दिनों कई दांव पेच देखने को…

3 घंटे ago

Top 10 Rajasthan News of 5 October 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 5 October 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

8 घंटे ago

तांबुलीस्की बुल्गारिया के प्रधानमंत्री बने तो गुयाना ने संविधान को अंगीकार किया गया

Aaj Ka Itihas 6 October: इतिहास में हर दिन खास होता है। अगर देश-दुनिया के…

8 घंटे ago

Top 10 Big News of 5 October 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 5 October 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

9 घंटे ago