स्थानीय

आदित्य कृष्ण पाराशर निकाल रहे लोगों के पर्चे, जानिए उनके बारे में सबकुछ

जयपुर। Parashar Dham Aditya Krishna : आदित्य कृष्ण पाराशर इस समय बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की तरह ही लोगों के पर्चे निकाल कर उनकी समस्याओं का समाधान बता रहे हैं। Aditya Krishna Parashar ने हाल ही में बाड़मेर व जोधपुर में लोगों के पर्चे निकाल कर उनके समाधान बताए हैं जिसके वीडियो जबरदस्त रूप से वायरल हो रहे हैं। आदित्य कृष्ण पाराशर की आयु अभी सिर्फ 9 साल है लेकिन उनके पर्चों के चमत्कार देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। बागेश्वर धाम बाबा की तरह ही वो लोगों के सटीक पर्चे निकाल रहे है। पाराशर धाम बाबा का वीडियो (Parashar Dham Video) हाल ही में वायरल हुआ है जिसमें लोगों की समस्याओं के पर्चे निकाल रहे हैं और उन्हें समाधान भी बता रहे हैं। ऐसे में अब लोग पाराशर धाम बाबा आदित्य कृष्ण पाराशर के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं तो आइए जानते हैं उनके बारे में सबकुछ…

पाराशर धाम बाबा का परिवार व निवास स्थान

आदित्य कृष्ण पाराशर के पिता डॉ. संतोष पाराशर (Aditya Krishna Parashar Father)  संस्कृत के सरकारी अध्यापक है और पीएचडी होल्डर है। उनकी माता ग्रहणी हैं। उनके पिता चार भाई है जिनमें एक का नाम गुड्डू पाराशर है जो MA बीएड कर रहे हैं। आदित्य कृष्ण के दादा का नाम पंडित लक्ष्मीनारायण पाराशर है जो सरकारी टीचर थे लेकिन नौकरी छोड़कर भागवत कथा करने लग गए थे, जिनका महाराज जी पर आर्शीवाद है। बाबा आदित्य कृष्ण अभी कक्षा 6 में पढ़ रहे हैं। आदित्य कृष्ण दो भाई हैं। उनका निवास स्थान (Aditya Krishna Parashar Address) ब्राह्मण मोहल्ला सोंखारी, ग्राम खेड़ली, जिला अलवर राजस्थान हैं। कहा जा रहा है कि पाराशर धाम बाबा पर बालाजी की कृपा है जिसके आधार पर वो लोगों के पर्चे निकाल रहे हैं। आदित्य कृष्ण अब लगातार अपने दिव्य दरबार लगा रहे हैं जिनमें लोगों की समस्याओं के समाधान भी हो रहा है।

पाराशर धाम से संबंधित और भी ज्यादा जानकारी के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

बालाजी के भक्त हैं आदित्य कृष्ण पाराशर बाबा

आपको बता दें कि बागेश्वर धाम बाबा के जैसे ही पाराशर धाम बाबा आदित्य कृष्ण भी बालाजी यानि हनुमानजी (Hanumanji) के भक्त हैं। उनका कहना है कि बालाजी की विशेष कृपा से ही वो ये पर्चे निकालते हैं। उनके द्वारा निकाले जा रहे पर्चे देखकर हर कोई हैरान हो रहा है क्योंकि वो लोगों मन की बातें या उनके मन प्रश्न बिना पूछे ही पर्चे पर लिखकर बता रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि वो लोगों की समस्याओं के समाधान भी बता रहे हैं।

प्रसिद्ध पाराशर धाम कहा हैं

राजस्थान के अलवर जिले में स्थित पाराशर धाम सिद्ध पीठ (Parashar Dham Peeth Alwar) है जो महर्षि पाराशर की पवित्र तपोस्थली रही है। यह अलवर के टहला से लगभग 13 किलोमीटर और खोह तिबारा से 3 किमी की दूरी पर अरावली पर्वत शृंखलाओं के बीच में स्थित है। यह स्थान पौराणिक समय से ही देशभर के साधु संतों और श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र रहा है। इस स्थान पर हर साल बड़ी संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए आते हैं।

यह भी पढ़ें : दुनिया में फिर मंडराया महामारी का खतरा, बंदर खा रहे बीमार चमगादड़ों का मल

Jaipur News ePaper में पढ़ें ताजा खबरें

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

11 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

12 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

14 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

14 घंटे ago

Ganesh Chaturthi 2024: घर में लाएं ये 5 चीजें, बन जाएगे रंक से राजा, भर-भरकर खर्च करेंगे पैसा

Ganesh Chaturthi 2024: जयपुर। गणेश उत्सव की शुरुआत शनिवार से हो रही है। यह 10…

14 घंटे ago

Sachin Pilot Birthday: वसुंधरा के गढ़ में पायलट का अनोखा सेलिब्रेशन, रच दिया नया इतिहास

Sachin Pilot Birthday Celebration : जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 47 में…

15 घंटे ago