Categories: स्थानीय

पाली में मच रही परशुराम महादेव मेले की धूम! प्रशासन ने किया इतना जबरदस्त इंतजाम

  • परशुराम महादेव मेला 22 अगस्त से 
  • मेला अधिकारियों ने शुरू की तैयारियां

 

पाली जिले की देसूरी तहसील के सादड़ी क्षेत्र में अरावली पहाड़ की तलहटी में हर साल की तरह इस साल भी 22-23 अगस्त को परशुराम महादेव के मेले का आयोजन किया जाएगा। जिला मजिस्ट्रेट नमित मेहता ने बताया कि इस मेले के आयोजन के दौरान सभी आवश्यक व्यवस्था के लिए उपखण्ड मजिस्ट्रेट देसूरी को मेला अधिकारी नियुक्त किया गया है। हाल ही 4 अगस्त को अतिरिक्त कलक्टर सीलिंग की अध्यक्षता में परशुराम महादेव मेले के आयोजन के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों और मेला आयोजक ट्रस्टीगणों के साथ आयोजित बैठक में मेला आयोजन के संबंध में लिए गए निर्णयों की पालना, मेला अधिकारी सुनिश्चित करने एवं संबद्ध विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मेला स्थल पर मेला अवधि में तैनात करेंगे।

 

उन्होंने बताया कि मेला आयोजन के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक आवश्यक पुलिस जाब्ता तैनात कर व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। वन विभाग मेला क्षेत्र में वर्तमान वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए लटकती हुई चट्टानों के कारण संभावित हादसे को दृष्टिगत रखते हुए तत्काल दुरुस्त करवाने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। प्रादेशिक परिवहन अधिकारी मेला अवधि के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक प्रबन्ध के साथ ही एक क्रेन की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

 

TOP TEN – 11 अगस्त 2023 Morning News की ताजा खबरें

 

यात्रियों की सुविधा के लिए लगेगी अतिरिक्त बसें

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मेला अवधि में चिकित्सकों के दल मय एम्बुलेंस और आवश्यक जीवन रक्षक दवाइयों के साथ मेला स्थल पर तैनाती करेगें। मुख्य आगार प्रबन्धक राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम पाली एवं फालना मेले के दौरान यात्रियों के आवागमन के लिए प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी रोडवेज की आवश्यकतानुसार अतिरिक्त बसे लगाने की व्यवस्था करेंगे। सार्वजनिक निर्माण विभाग इस क्षेत्र की सड़क मरम्मत की आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।

 

मेला अवधि के दौरान जलदाय विभाग एवं जोधपुर विद्युत वितरण निगम लि. अपने विभाग से सम्बन्धित आवश्यक कार्यवाही के लिए अपेक्षित कर्मचारी / अधिकारी की ड्यूटी लगाकर व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। विकास अधिकारी, पंचायत समिति देसूरी मेला आयोजन के दौरान मौके पर अपने विभाग के कर्मचारियों के साथ उपस्थित रहकर आवश्यक व्यवस्थाओं में उपखण्ड मजिस्ट्रेट, देसूरी का सहयोग करेंगे।

 

साफ-सफाई का रखा जाएगा ध्यान

अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका सादड़ी इस सम्पूर्ण मेला आयोजन के दौरान सफाई व्यवस्था,  पानी, बिजली एवं अपने विभाग से सम्बन्धित आवश्यक व्यवस्था के लिए कर्मचारियों की तैनाती करते हुए स्वयं मेला स्थल पर इस अवधि में उपस्थित रहेंगे, अग्निशमन वाहन की तैनाती सुनिश्चित करेंगे। इस सम्बन्ध में सभी सम्बन्धित विभाग अपने अपने विभागों/कार्यालयों के दायित्वों का नियत मेला अवधि के दौरान आवश्यक रूप से निर्वहन करेंगे। इसमें कोताही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। 

 

लोकसभा में विपक्ष पर दहाड़े पीएम मोदी, 'अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ होता है'

मेला आयोजन के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपखण्ड अधिकारी देसूरी को परशुराम मेला आयोजन के कार्यक्रम के दौरान सम्पूर्ण व्यवस्था प्रभारी, तहसीलदार बाली को कुण्डधाम से अमरगंगा परशुराम महादेव स्थल एवं तहसीलदार देसूरी को कस्बा सादड़ी, हंजावास, परशुराम महादेव के सम्पूर्ण रास्ते के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्ति किया गया है।  इस दौरान नियुक्त कार्यपालक मजिस्ट्रेट पुलिस अधिकारियों से आपसी समन्वय बनाते हुए मौके पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।

Morning News India

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

18 घंटे ago