Categories: स्थानीय

जोधपुर गैंगरेप पर गर्माया सियासी पारा, भाजपा व कांग्रेस के बीच छिड़ा वाक युध्द

जोधपुर। मुख्यमंत्री के गृह जिले में नाबालिग से दुष्कर्म की घटना के बाद सियासी पारा गर्म हो चुका हैं। सीएम गहलोत के गृह जिले में हाल ही में पुलिस कमिश्नरेट के बनाड़ थाना क्षेत्र में शर्मसार करने वाली घटना सामने आई थी। 7 साल की छात्रा के साथ निजी स्कूल में हैवान ने हैवानियत दिखाते हुए अपनी हवस का शिकार बनाया था। यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था की जयनारायण व्यास विश्वविधालय में नाबालिग के साथ गैंग रेप ने बेटियों की सुरक्षा को लकेर कई सवाल खड़े कर दिये हैं। सरकार की चिंता बढ़ती जा रही हैं। नाबालिग के साथ हुए गैंग रेप मामले ने पुरे प्रदेश को हिला कर रख दिया हैं।

सरकार व विपक्ष में गर्माने लगी सियासत

सीएम अशोक गहलोत के गृह जिले में हुई इस घटना के बाद सरकार व विपक्ष में सियासत गर्माने लगी हैं। सियासी पारा चढ़ चुका हैं। भाजपा व कांग्रेस दोनों ही एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने से पीछे नहीं हट रहे। इस घटना को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा को दुष्कर्म पर सियासत नहीं करने की सलाह दी वहीं इस मामले में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठोड़ ने कहा सरकार दुष्कर्मियों को राजनीतिक चश्मे से ना देखें राजनीति का चशमा उतार कर देखें।

सीएम गहलोत ने कहा हमारी बेटियां सुरक्षा व सम्मान की हकदार

सीएम अशोक गहलोत ने कहा हमारी बेटियां सुरक्षा तथा सम्मान की हकदार हैं। ऐसी घटनाएं सभ्य समाज के लिए एक कलंक हैं। ऐसे कृत्य की जितनी निंदा की जाए उतनी कम हैं। गहलसेत ने कहा भाजपा ऐसी घटनाओं पर स्वार्थपूर्ति के लिए झूठे आरोप लगाती हैं। सीएम गहलोत ने कहा मध्य प्रदेश व जोधपुर में रेप की घटनाओं में भाजपा और उनके संगठनों से संबध्द लोगों की सहभागिता की खबरे आम हो चुकि हैं। ऐसी घटनाओं से भाजपा का चेहरा बेनकाब हो चुका हैं। सीएम गहलोत ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से सवाल करते हुए कहा जेपी नड्‌डा इन घटनाओं पर आखिय क्यों मौन हैं। वहीं इस मामले में पुलिस की मुस्तैदी को गहलोत ने प्रशंसनीय बताया।

नेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने कहा लचर कानून व्यवस्था के कारण हो रही घटनांए घटीत

सीएम गहलोत के बयान पर पलटवार करते हुए नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा निजी स्कूल में सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना की स्याही अभी सूखी नहीं थी की एक और नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना कारित हो गई। यह घटना अत्यन्त निंदनीय हैं। ऐसे आरोपितों को सख्त से सख्त सजा दी जाए ताकी ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो। राठौड़ ने कहा लचर कानून व्यवस्था के कारण ही गृह जिले में दो घटनांए घटीत हुई हैं। राठौड़ ने कहा आपको सात साल की बच्ची का दर्द महसूस तक नहीं हुआ। राठौड़ ने कहा ऐसी घटनाओ को राजनीतिक नरजिए से ना देखा जाए।

उप नेता प्रतिपक्ष पूनिया ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

इस मामले में उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा पूनिया ने कहा मुख्यमंत्री के गृहनगर के हाल देखिए निजी स्कूल में दूसरी कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म होता हैं। यूनिवर्सिटी में सामूहिक बलात्कार की घटना रोष प्रकट करती हैं। पूनिया ने कहा गहलोत सरकार की सरपरस्ती में प्रदेश दुष्कर्मों के सारे रिकॉर्ड तोड़ चुका हैं।  

Morning News India

Share
Published by
Morning News India

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

18 घंटे ago