स्थानीय

Rajasthan by-election : उपचुनाव में भाजपा का गेम बिगाडे़ंगे ये 5 बागी नेता, यहां जानें पूरा चुनावी समीकरण

Rajasthan by-election : जयपुर। राजस्थान में होने जा रहे 7 विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने अपने 6 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। हालांकि इस घोषणा के बाद बीजेपी में बगावत भी शुरू हो गई है। ऐसे में राजस्थान की सियासत में एक तरह से भूचाल आ चुका है। 6 में से 4 सीटों पर बागियों ने पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है। 2023 के विधानसभा चुनाव में झुंझुनूं से बबलू चौधरी और रामगढ़ से जय आहूजा भाजपा टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। दोनों ने अब निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है, तो चलिए जानते हैं कौनसे हैं वो बागी प्रत्याशी जिन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है।

यह भी पढ़ें : जर्मनी व यूके यात्रा से Rising Rajasthan के लिए क्या लेकर आए CM भजनलाल शर्मा, देखें

देबली उनियारा में बागी ने बढ़ाई भाजपा की टेंशन

दरअसल देबली उनियारा में भाजपा ने राजेंद्र गुर्जर को मैदान में उतारा है, लेकिन विधानसभा चुनाव लड़ चुके विजय बैंसला का टिकट कटने से उनके समर्थक विरोध में उतर आए है। समर्थक बैंसला को टिकट देने की मांग को लेकर पानी की टंकी और मोबाइल टावर पर चढ़ गए है। दोनों ही समर्थक बैंसला को टिकट देने के बाद ही नीचे उतरने की बात कह रहे हैं। वहीं सलूंबर सीट की तो यहां से भाजपा ने शांता देवी को टिकट दिया है। इस पर टिकट के दावेदार नरेंद्र मीणा ने बगावत कर दी है। उन्होंने कहा कि 20 साल धैर्य रखा। समर्थकों के बीच पहुंचे नरेंद्र मीणा फूट-फूट कर रोने लगे। नरेंद्र ने अब समाज के लोगों का निर्णय लेकर उसे आलाकमान को बेजेंगे। टिकट पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए।

बगावत में उतरे जय आहूजा

झुंझुनूं में भाजपा ने राजेंद्र भांबू को प्रत्याशी बनाया है। 2023 में विधानसभा चुनाव लड़ चुके बबलू चौधरी इनके खिलाफ हैं। बबलू चौधरी ने समर्थकों की बैठक में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। इस सीट पर भाजपा में चौथी बार बगावत के आसार बन गए। कार्यकर्ताओं से बबलू चौधरी ने कहा कि आपकी ताकत के साथ परचा भरेंगे। मेरे बिना यहां कमल नहीं खिलेगा। इस चुनाव में सेबसे हॉट सीट मानी जा रही रामगढ़ सीट में टिकट कटने से नाराज भाजपा प्रत्याशी जय आहूजा ने बगावत कर दी है। आहूजा के समर्थन में भाजपा के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सभी पांच मंडल अध्यक्षों ने इस्तीफे दे दिए हैं। दो हजार समर्थकों के साथ हुई इस पंचायत में विभिन्न समाजों के लोगों ने भी बात रखी।

किरोड़ी के भाई को टिकट मिलने पर बवाल

अब बात करें किरोड़ी मीणा के गढ़ दौसा सीट की तो यहां से उपचुनाव में भाजपा द्वारा किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा को टिकट दिए जाने के बाद भाजपा नेता देवी सिंह ने नाराजगी जताई, उन्होंने पार्टी के फैसले का विरोध करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया। यह वो पांच सीटें जहां पर बागियों ने बगावत कर दी है और पार्टी से ये गुजारिश कर रहे हैं कि एक बार फिर से टिकटों पर विचार किया जाए। नहीं तो वो निर्दलीय चुनाव लड़ने को तैयार हैं। इधर, भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने बगावत करने वाले नेताओं को मनाने की जिम्मेदारी वरिष्ठ नेताओं को दी है।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Mukesh Kumar

Recent Posts

चुनावों में कांग्रेस नेता का महिला के साथ वीडियो वायरल, विधायक पर दर्ज हुआ केस

जयपुर। Chittorgarh News : राजस्थान में उपचुनाव को लेकर जबरदस्त महौल चल रहा है, लेकिन…

13 घंटे ago

रामगढ़ में सुखवंत सिंह की जीत पक्की! BJP ने जय आहूजा संग किया खेला

जयपुर। Rajasthan By Election : राजस्थान विधानसभा उपचुनावों का ऐलान हो चुका है और सभी…

13 घंटे ago

राज शेखावत ने किया लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर का ऐलान, सिर पर रखा 1,11,11,111 रुपये का इनाम

जयपुर। Raj Shekhawat : बाबा सिद्दिकी की हत्या को लेकर सामने आए जेल में बंद…

15 घंटे ago

विदेश से 15 लाख करोड़ लाए CM भजनलाल, देखते रह गए विपक्षी नेता

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इन दिनों जापान...कोरिया...जर्मनी और यूके जैसे बड़े और विकसित…

17 घंटे ago

सलूंबर सीट पर मुख्यमंत्री भजनलाल का बड़ा खेल, Rajkumar Roat की बढ़ी टेंशन

Rajkumar Roat News : सलूंबर। राजस्थान में 7 सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव को…

17 घंटे ago

स्वर्गीय Ratan Tata को समर्पित रहा रक्तदान शिविरों का 4 दिवसीय महाआयोजन

Ratan Tata News जयपुर। रोटरी क्लब जयपुर सिटीजन द्वारा जयपुर की विभिन्न संस्थाओं के साथ…

17 घंटे ago