स्थानीय

दशहरा-दिवाली पर होंगे आतंकी हमले! राजस्थान में रेलवे स्टोशनों को उड़ाने की दी धमकी

Rajasthan News : जयपुर। पूरे भारत में दशहरा व दिवाली का त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है और मार्केट्स से लेकर घरों और गली मोहल्लों में चारों तरफ रोनक ही रोनक है। हर तरफ खुशी की लहर छायी हुई है….लेकिन इसी बीच अब राजस्थान में कुछ ऐसी अनहोनी होने की धमकी दी गई है…जिसके चलते सरकार के भी होश उड़ गए हैं। जी हां…आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद ने राजस्थान में दशहरा व दिवाली से पहले रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी है। इसी के चलते अब त्योंहारी सीजन के दौरान खुशी के रंग में भंग पड़ चुका है और लोग दहशत में आ चुके हैं…..तो आइए जानते हैं पूरा मामला कि आखिरी क्यों इस आतंकी संगठन ने त्योहारी सीजन में खुशहाल राजस्थान को उजाड़ने की धमकी क्यों और कैसे दी है…

दरअसल, दशहरा व दिवाली के इस त्योहारी सीजन में खुशीभरे माहौल में लोगों का काल बनने की धमकी जैश ए मुहम्मद आतंकी संगठन ने दी है। इस आतंकी संगठन ने कहा है कि त्योंहारी सीजन में राजस्थान के मुख्य रेलवे स्टेशनों को उड़ा दिया जाएगा। हालां​कि, यह पहली बार नहीं है, जब राजस्थान के मुख्य और सबसे ज्यादा रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई….बल्कि इससे पहले भी कई बार बम से उड़ाने की धमकियां मिलती रही हैं। खबर है कि राजस्थान के रेलवे स्टेशनों को 30 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है…..जिसके बाद हनुमानगढ़ स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है…. यह धमकी हनुमानगढ़ स्टेशन अधीक्षक को मिले एक धमकी भरे पत्र के बाद दी गई है।

ये भी पढ़े : प्रहलाद गुंजल का आरोप, भाजपा सरकार ने बंद करवा दी रामलीलाएं

आपको बता दें कि इस धमकी पत्र में राजधानी जयपुर समेत राज्य में मौजूद आधा दर्जन रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है जिसके बाद सुरक्षा एजेंसीयां सतर्क हो गई हैं। बता दें कि जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर, गंगानगर, हनुमानगढ़, बूंदी, उदयपुर सिटी और मध्य प्रदेश के रेलवे स्टेशनों पर 30 अक्टूबर को धमाके करने की यह धमकी दी गई है….साथ ही 2 नवंबर को महाकाल मंदिर उज्जैन और जयपुर के धार्मिक स्थलों पर भी बम धमाके की धमकी दी गई है। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि यह धमकी जैश ए मोहम्मद के एरिया कमांडर सलीम अंसारी के नाम से आई है। जिसके बाद से ही अब सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं ताकि राजस्थान की खुशहाली बरकरार रखी जा सके।

त्योंहारी सीजन में हमलों की धमकी मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां तुरंत सतर्क हो गई है और कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी के साथ ही बीएसएफ, पुलिस और रेलवे पुलिस मिलकर रेलवे स्टेशन पर सघन सर्च अभियान चला रहे हैं। इस धमकी भरे पत्र में राजस्थान के आधा दर्जन से अधिक रेलवे स्टेशनों के नाम लिखे गए थे, जिनमें जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अलवर, गंगानगर और हनुमानगढ़ शामिल हैं। इसके बाद से ही जीआरपी थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है….

आपको यह भी बता दें कि पिछले साल 24 अक्टूबर को जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक विवादास्पद घटना घटी थी जिसके तहत रेलवे अस्पताल की दीवार पर अंग्रेजी में खालिस्तान जिंदाबाद लिखा हुआ पाया गया था। इस घटना ने सुरक्षा एजेंसियों को उच्च अलर्ट पर ला दिया था और स्टेशन मास्टर की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ जीआरपी थाने में मामला भी दर्ज किया गया था….

http://सीएम भजनलाल इन गरीब परिवारों को दी बड़ी सौगात, कल देंगे निशुल्क पट्टा

इस मामले की जांच बीकानेर जीआरपी के डीएसपी ने की और आरोपियों की पहचान लवप्रीत सिंह और हरमनप्रीत सिंह के रूप में की गई थी। इन दोनों ही आरोपियों को 13 जनवरी 2024 को गिरफ्तार किया गया था….. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्हें देश विरोधी नारे लिखने के लिए पैसे मिलते दिए गए थे…. उनके द्वारा हनुमानगढ़ जंक्शन समेत पांच अन्य स्थानों पर भी खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे गए थे, जिनमें बठिंडा की दो जगहें, धर्मशाला, अमृतसर और हनुमानगढ़ शामिल हैं…

हालांकि, अब जैश ए मुहम्मद द्वारा त्योंहारी सीजन में राजस्थान की खुशहाली को बदहाली में बदलने की यह धमकी देने के बाद सरकार, प्रशासन व पुलिस द्वारा क्या सख्त कार्रवाई की जाएगी यह देखना बाकी है…गौरतलब है राजस्थान में अभी भाजपा की भजनलाल सरकार है जो ऐसे में मामलों में कतई कोताही नहीं बरतती….और आरोपियों को तुरंत पकड़ने में सक्षम है….ऐसे में आम जनता को सरकार पर विश्वास करते हुए ऐसी धमकियों को दरकिनार करते हुए अपने काम में लगे रहना चाहिए…क्योंकि देश अभी मजबूत हाथों में हैं…ऐसी धमकियों से कुछ नहीं होने वाला।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Saya Chouhan

Recent Posts

MLA Ramsahay Verma ने किया पीएमश्री स्कूल राहोली में निपुण मेला का उद्घाटन

MLA Ramsahay Verma News : जयपुर। पीएमश्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राहोली में निपुण मेला…

9 मिन ago

अब सिर्फ 99 रूपये में मिलेगी शराब की बोतल! 3736 दुकानें खोलेगी सरकार

Wine Price Down : दशहरा व दीपावली के त्योंहारी सीजन में सरकार ने पियक्कड़ों की…

26 मिन ago

भजनलाल सरकार का काम हो सकता है बंद, राजस्थान तरस रहा IAS अफसरों के लिए

Bhajanlal Goverment IAS Officers News: राजस्थान सरकार का काम कभी भी बंद हो सकता है।…

29 मिन ago

बाजपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन, डॉ. पीसी गुप्ता ने फीता काटकर किया कैंप का शुभारंभ

Jaipur News :  जयपुर। बुधवार को राष्ट्रीय रक्तदाता दिवस एवं महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री…

46 मिन ago

देवली-उनियारा में किरोड़ी बाबा ने बिगाड़ा खेल, BJP को दे दी बड़ी चुनौती

Kirodi Lal Meena News: भाजपा नेता किरोडी लाल मीणा मंत्री पद से इस्तीफा देने के…

2 घंटे ago

मेरे पास सबके इलाज की चाबी है, चाहे पुलिस हो या गुंडा- किरोड़ीलाल मीणा का बड़ा बयान

Bjp Leader Kirodi Lal Meena: मुझे सबका इलाज आता है, चाहे कोई नेता हो या…

3 घंटे ago