Categories: स्थानीय

Lal Diary में बड़ा खुलासा! अपने ही बेटे से नाराज हो सकते हैं अशोक गहलोत

जयपुर। Lal Diary का जिन्न एकबार फिर से बाहर निकला है। गौरतलब है कि राजस्थान की राजनीति में लाल डायरी ने  बवाल मचा रखा है। अब एकबार फिर चुनाव से पहले लाल डायरी के कुछ पन्ने सामने आए हैं जिनमें बड़ा खुलासा हुआ है। ये पन्ने उदयपुरवाटी से कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने सार्वजनिक किए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल किए गए इन पन्नों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत, कुंजीलाल मीणा, जीआर खटाणा सहित अन्य कई लोगों के बारे में विवरण है।

 

राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने खोले लाल डायरी के पन्ने

 

आपको बता दें कि राजेंद्र गुढ़ा उदयपुरवाटी विधानसभा से शिव सेना के प्रत्याशी है। गुढ़ा गहलोत सरकार में मंत्री रहे चुके हैं और उन्होंने अब इन चार पन्नों को सार्वजनिक किया है। यह वो समय है सीएम अशोक गहलोत उनके क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इसको लेकर गुढ़ा ने कहा है कि बुधवार को अशोक गहलोत उदयपुरवाटी आ रहे है। इसी वजह से उन्होंने लाल डायरी के पन्नों को उनके स्वागत के तौर पर सार्वजनिक किया है।

 

फिर गरमा गई राजनीति

 

राजस्थान विधानसभ चुनावों से ठीक पहले एकबार फिर से लाल डायरी के 4 पन्ने सार्वजनिक करके उदयपुरवाटी से विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने राजस्थान राजनीति में बवाल मचा दिया है। इसको लेकर गुढ़ा ने कहा की वो अभी आने वाले दिनों में चंवरा में एक और जनसभा को संबोधित करेंगे तब और पन्ने जारी किए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि लोग यह कहते है कि लाल डायरी में कुछ नहीं वो इस डायरी में लिखे शब्दों की हैडराइटिंग की जांच करवा सकते हैं। सब सच सामने आ जाएगा। जो पन्ने उन्होंने आज उजागर किए हैं उनमें वैभव गहलोत के बारे में जिक्र है। इसमें वो कह रहे हैं कि पापा के रहते हुए सरकार दोबारा नहीं आ सकती।

 

यह भी पढ़े: Rajasthan Election: बागी नेताओं को रंधावा की चेतावनी, बोले- 'रिटायर हो जाओ नहीं तो लेंगे एक्शन'

 

खनन मामले का भी पन्नों में जिक्र

 

इतना ही नहीं बल्कि इन चार पन्नों में जीआर खटाना की एक खान से जुड़े मामले का भी जिक्र है। जिसको लेकर  कुंजीलाल मीणा और गौरव गोयल मना कर रहे है। गुढ़ा का आरोप है कि जीआर खटाना को सचिन पायलट के खेमे से तोड़ने के लिए उन्होंने अवैध रूप से खदानों को संचालन करवाया। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व में रिलीज किए गए पन्नों में भी उन्होंने जो बातें सार्वजनिक की थी जिनकी जांच करवाई जाए। गुढ़ा ने मुख्यमंत्री को लेकर कहा कि वो यदि सही मायने में लोक​प्रिय और जननायक हैं तो उन्हें सरदारपुरा की बजाय दूसरी सीट से चुनाव लड़ना चाहिए, जहां माली बाहुल्य नहीं हो।

 

गुढ़ा का गहलोत पर निशाना

 

गुढ़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री गोटी फिट करने और मैनेजमेंट करने में माहिर हैं। उन्होंने कहा कि इस लाल डायरी की पुष्टि तो नहीं की जा सकती, लेकिन इसकी क्या सच्चाई है, जिसे लेकर गुढ़ा लगातर आरोप लगाते आ रहे हैं, यह एक बड़ा सवाल है। गुढ़ा ने यह भी कहा कि इस कथित लाल डायरी में ये भी लिखा है कि स्वयं मुख्यमंत्री के बेटे वैभव गहलोत का कहना है कि उनके पापा सरकार रिपीट नहीं कर सकते। ये यह सब बातें इस डायरी में धर्मेंद्र राठौड़ ने लिखी है। हालांकि, इस लाल डायरी की भी जांच होना बाकी है। गुढ़ा बार-बार यही कह रहे हैं कि वह पहले भी पन्ने सर्वजनि कर चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी भी इस लाल डायरी का जिक्र कई सभाओं में कर चुके हैं। बीजेपी भी इसको लेकर लगातार हमलावर बनी हुई है।

 

यह भी पढ़े: Ghost in Rajasthan Assembly: 'भूतों का अड्डा' बनी राजस्थान विधानसभा, जानें क्या है बड़ा रहस्य

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

18 घंटे ago