स्थानीय

रक्षाबंधन पर CM भजनलाल का महिलाओं को तोहफा, फ्री करें बस यात्रा

जयपुर। : राजस्थान की भजनलाल सरकार की तरफ से महिलाओं के लिए Rakshabandhan Free Bus सर्विस देने का बड़ा तोहफा दिया गया है। राज्य सरकार की तरफ से रक्षाबंधन के पर्व पर राज्य की माताएं और बहनें पूरे प्रदेश में सरकारी रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकती हैं। राजस्थान की महिलाएं भाइयों को राखी बांधने जाने और वापस आने के लिए फ्री में रोडवेज की बसों से यात्राएं कर सकती हैं। हालांकि, सरकार द्वारा यह सुविधा राज्य की सीमा के अंदर ही दी जा रही है। राजस्थान में बहनें राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की राज्य की सीमा में संचालित सभी श्रेणी की बसों (वातानुकूलित, वोल्वो एवं अखिल भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों के अतिरिक्त) में निःशुल्क यात्रा कर सकती हैं।

रक्षाबंधन पर फ्री बस सर्विस

Rakshabandhan Free Bus सर्विस की घोषणा 19 अगस्त को ही कर दी गई थी जिसको लेकर आज फिर से अपडेट जारी किया गया है। परिवहन विभाग ने इसको लेकर तैयारियां भी कर ली हैं। राखी पर महिलाओं की फ्री बस यात्राओं (Free Bus Service For Women) के लिए अतिरिक्त बसों का इंतजाम भी किया गया है।

यह भी पढ़ें : रक्षाबंधन पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, करें ये आसान उपाय

19 अगस्त को फ्री रहेगी बस यात्रा

राजस्थान की भजनलाल सरकार द्वारा Rakshabandhan Free Bus सर्विस रक्षाबंधन के दिन ही दी जा रही है। आपको बता दें कि राजस्थान में चाहे बीजेपी की सरकार हो या कांग्रेस की, महिलाओं को रक्षाबंधन के त्योंहार पर राजस्थान रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा करने की छूट दी जाती रही है। इसी के तहत भजनलाल सरकार ने भी यह छूट जारी रखते हुए परंपरा को आगे बढ़ाते हुए इसको लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं। अब 19 अगस्त को रक्षाबंधन के मौके पर राजस्थान की सीमा में यात्रा करने वाली माताओं और बहनों से रोड़वेज की बसों में किराया नहीं लिया जाएगा।

Rakshabandhan Free Bus सर्विस के निर्देश जारी

19 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को राजस्थान रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा के लिए भजनलाल सरकार ने परिवहन विभाग को निर्देश जारी कर दिए हैं जिन पर अब अमल किया जा रहा है। इतना ही नहीं बल्कि मा​ताओं और बहनों को यात्रा में परेशानी नहीं हो इसके लिए अतिरिक्त बसें भी चलाई जा रही हैं। इस निर्णय को लेकर कार्यकारी निदेशक डॉ. ज्योति चौहान की तरफ से भी निर्देश भी जारी कर दिए है। इन निर्देशों के अनुसार रक्षाबंधन पर महिलाओं को 19 अगस्त रात्रि 11:59 तक रोडवेज की सभी श्रेणी (वातानुकूलित, वॉल्वों और अखिल भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों के अतिरिक्त) की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago