स्थानीय

रामगढ़ में सुखवंत सिंह की जीत पक्की! BJP ने जय आहूजा संग किया खेला

जयपुर। Rajasthan By Election : राजस्थान विधानसभा उपचुनावों का ऐलान हो चुका है और सभी पार्टियां 7 सीटों पर अपने अपने प्रत्याशियों की घोषणाएं कर रही हैं। इन सभी में सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली अलवर की रामगढ़ सीट पर सबकी नजरें टिकी हुई थी, क्योंकि यहां पर कांग्रेस से जुबैर खान के बेटे आर्यन खान ताल ठोक रहे हैं तो भाजपा की तरफ से ज्ञानदेव आहूजा के बेटे जय देव आहूजा को उतारे जाने की आशंका थी…..लेकिन भाजपा ने उनकी जगह सुखवंत सिंह को टिकट देकर सबको चौंका दिया….इसके बाद जय आहूजा ने कहा था कि वो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे….इस ऐलान से भाजपा में हड़कंप मच गया था….लेकिन अब यहां पर भाजपा की एकतरफा जीत पक्की मानी जा रही है क्योंकि…भाजपा ने जय आहूजा को लेकर बड़ा खेला कर दिया है जो कांग्रेस पार्टी पर भारी पड़ सकता है….तो आइए जानते हैं कि रामगढ़ सीट पर भाजपा ने आखिर ऐसा क्या खेला किया है….

राजस्थान की सातों विधानसभा सीटों पर उपचुनावों (Rajasthan By Election) के दौरान अगर कोई सीट सबसे हॉट मानी जा रही है तो वो अलवर की रामगढ़ है जहां पर दिवंगत जुबैर खान के बेटे आर्यन खान को जनता की सहानूभूति मिलना तय था….वहीं भाजपा की तरफ से भी कद्दावर नेता ज्ञानदेव आहूजा के बेटे जय आहूजा को मैदान में उतारने की आशंका जताई जा रही थी….लेकिन टिकट वितरण के दौरान भाजपा ने सबको चौंकाते हुए सुखवंत सिंह को टिकट दे दिया…इसके बाद जय आहूजा ने बागी तेवर अपनाते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर डाला….बस फिर क्या था भाजपा खेमे में अफरा तफरी मच गई….क्योंकि बीजेपी के वोट कटना लगभग तय था और ये सीट उसके हाथ से निकलना भी तय था….लेकिन समय रहते भाजपा ने जय आहूजा को लेकर ऐसी चाल चली की विपक्ष भी देखता रह गया….

दरअसल, रामगढ़ सीट पर बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद जय आहूजा को भाजपा ने मना लिया है जिसके बाद सारा मामला ठंडा पड़ गया….जी हां, भाजपा की तरफ से कहा गया है कि जय आहूजा को मना लिया गया है और वो अब चुनाव लड़ेंगे बल्कि पार्टी के साथ रह कर काम करेंगे….वहीं जय आहूजा ने भी ऐसा ही कहा है….जिसके बाद अब कांग्रेस पार्टी को यहां पर कड़ी टक्कर मिलने वाली है। क्योंकि भाजपा एकजुट होकर कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ेगी जिसमें जय आहूजा का भी सपोर्ट मिलेगा….

यह भी पढ़ें : विदेश से 15 लाख करोड़ लाए CM भजनलाल, देखते रह गए विपक्षी नेता

आपको बता दें कि उपचुनावों में 6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा के बाद भाजपा में बगावत और मान मनुहार का दौर लगातार चल रहा है…..पार्टी को सबसे ज्यादा देवली-उनियारा, झुंझुनूं और रामगढ़ सीट पर स्थानीय नेताओं के बागी तेवरों का सामना करना पड़ रहा है। लेनिक अब उसें रामगढ़ से राहत मिली है….दरअसल, बागी नेताओं को मनाने की मनाने के लिए कमान सीएम भजनलाल शर्मा और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ ने कमान संभाल रखी है… साथ ही प्रभारी मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को भी हर सीट पर एक भी बागी नहीं रहे इसका टास्क दिया है। हालांकि, कुछ सीटों पर बागियों को मनाने का दावा है तो कुछ पर डैमेज कंट्रोल चल रहा है….इसी के साथ्ज्ञ ही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने सभी बागियों को मनाने का दावा किया है। उधर…..नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली का दावा है कि भाजपा सभी 7 सीटें हारेगी।

रामगढ़ से 2023 में भाजपा उम्मीदवार रहे जय आहूजा ने महापंचायत की जिसमें उन्होंने कहा कि राजनीति आएगी और चली जाएगी। इसके बाद वो तुम मुझे भुला न पाआगे गाना गाते हुए भावुक हो गए। जय आहूजा को मनाने के लिए मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म और गौतम कुमार दक 2 मंत्री पहुंचे थे। मंत्री उन्हें मनाने में सफल भी हो गए। हालांकि…इन नेताओं से बातचीत के बाद जय आहूजा ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया…इसी के साथ ही अब भाजपा में रामगढ़ सीट पर बहार आ चुकी है….हालांकि…अब टक्कर सुखवंत सिंह और कांग्रेस प्रत्याशी के बीच सीधेतौर पर होनी है…जिसका परिणाम जल्द ही देखने को मिलेगा…..ऐसी ही खबरों से तुरंत अपडेट रहने के लिए बने रहिए मॉर्निंग न्यूज इंडिया के साथ।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

चुनावों में कांग्रेस नेता का महिला के साथ वीडियो वायरल, विधायक पर दर्ज हुआ केस

जयपुर। Chittorgarh News : राजस्थान में उपचुनाव को लेकर जबरदस्त महौल चल रहा है, लेकिन…

13 घंटे ago

राज शेखावत ने किया लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर का ऐलान, सिर पर रखा 1,11,11,111 रुपये का इनाम

जयपुर। Raj Shekhawat : बाबा सिद्दिकी की हत्या को लेकर सामने आए जेल में बंद…

15 घंटे ago

विदेश से 15 लाख करोड़ लाए CM भजनलाल, देखते रह गए विपक्षी नेता

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इन दिनों जापान...कोरिया...जर्मनी और यूके जैसे बड़े और विकसित…

17 घंटे ago

सलूंबर सीट पर मुख्यमंत्री भजनलाल का बड़ा खेल, Rajkumar Roat की बढ़ी टेंशन

Rajkumar Roat News : सलूंबर। राजस्थान में 7 सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव को…

17 घंटे ago

स्वर्गीय Ratan Tata को समर्पित रहा रक्तदान शिविरों का 4 दिवसीय महाआयोजन

Ratan Tata News जयपुर। रोटरी क्लब जयपुर सिटीजन द्वारा जयपुर की विभिन्न संस्थाओं के साथ…

17 घंटे ago

सचिन पायलट और नरेश मीणा करेंगे बड़ा खेल, देवली-उनियारा सीट पर टिकट पक्की!

Rajasthan by-election : भाजपा ने देवली-उनियारा से राजेंद्र गुर्जर को मैदान में उतारा है। वहीं…

18 घंटे ago