स्थानीय

रावत एजुकेशनल ग्रुप ने पेश की मिसाल, चेयरमैन बच्चन सिंह के बर्थडे पर आयोजित किया ब्लड डोनेशन कैंप

जयपुर। रावत एजुकेशनल ग्रुप (Rawat Educational Group) के चेयरमैन बच्चन सिंह रावत (Bachan Singh Rawat) के बर्थडे पर ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित किया गया। इस रक्तदान कार्यक्रम में सैंकड़ों लोगों ने बढ़चढ कर हिस्सा लिया है जिसके परिणाम स्वरूप काफी अधिक मात्रा में ब्लड एकत्र हुआ।

इस कार्यक्रम के दौरान संपूर्ण रावत परिवार मौजूद रहा। इसको लेकर मॉर्निंग न्यूज इंडिया से बातचीत में चेयरमैन बच्चन सिंह, उनके पुत्र नरेंद्र रावत व जयपुर डेयरी डायरेक्टर राजू जिंजवाड़ ने कई सारी एक्सक्लूसिव बातें बताई जिनके बारे में जानकर हर कोई उनके इस कार्य को एक मिशाल के तौर पर देखने को मजबूर हो सकता है।

देश के बेहतरीन एजुकेशनल ग्रुप्स में शुमार है रावत एजुकेशनल ग्रुप

इस अवसर पर चेयरमैन बच्चन सिंह रावत के बेटे नरेंद्र रावत ने बताया किया कि रावत एजुकेशन इंस्टीट्यूट की शुरूआत 1983 में रावत सीनियर सैकंडरी स्कूल विवेक विहार में 50 बच्चों व 5 टीचर्स के साथ शुरू हुआ था। लेकिन बच्चन सिंह रावत की कड़ी मेहनत व लगन की वजह से आप यह इंस्टीट्यूट आज भारत के नामी एजुकेशनल ग्रुप्स में गिना जाता है। इस ग्रुप के इंस्टीट्यूट्स में आप हजारों बच्चे बेहतरीन गुणवत्ता वाली शिक्षा लेते हुए अपना बेहतर भविष्य बना रहे हैं। आज जयपुर के कई क्षेत्रों में रावत ग्रुप के बड़े एजुकेशनल इंस्टीट्यूट स्थापित हैं। इन इंस्टीट्यूट्स में भारतीय मॉरल, सभ्यता, संस्कृति की शिक्षा बच्चों में डेवलप कर रहे हैं। इस ग्रुप द्वारा आज कई तरह के कार्यक्रमों के आयोजन किए जाते हैं जिनमें रक्तदान से लेकर गौसेवा, वस्त्र दान, अन्नदान, पुस्तक दान, सेवा दान, समय दान आदि शामिल हैं। नरेंद्र रावत ने बताया कि हमारे ग्रुप का उद्देश्य मानव कल्याण सेवा है जो अब पूर्ण होता हुआ दिख रहा है।

यह भी पढ़ें : पाराशर धाम बाबा का छत्तीसगढ़ में सजा दिव्य दरबार, देखें पर्चे पर चमत्कार

चेयरमैन बच्चन सिंह रावत कर रहे हर तरह से मानव सेवा

अपने जन्म दिवस के मौके पर आयोजित रक्तदान कार्यक्रम के दौरान रावत एजुकेशनल ग्रुप के चेयरमैन बच्चन सिंह रावत ने कहा कि इस कार्यक्रम को महाउत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। यह कार्यक्रम रावत एजुकेशनल ग्रुप, राजस्थान उत्तराखंड सभा और अक्षेंद्र वेयरफेयर सोसायटी के द्वारा के माध्यम से हर वर्ष आयोजित किया जा रहा है। अपने जन्म दिवस पर यह कार्यक्रम आयोजित करने के लिए चेयरमैन रावत ने अपनी मैनेजमेंट कमेटी, ​प्रिंसिपल्स, डायरेक्टर्स, सभी विद्यार्थियों को बधाई भी दी। रावत ने कहा कि हमारा उद्देश्य असहाय लोगों की मदद करना, बेसहारा लोगों की मदद करना और सबके चेहरे पर मुस्कुराहट लाना है। इसी शिक्षा को हमारे इंस्टीट्यूट्स में पढ़ने वाले अपने जीवन में उतारें और मानव सेवा में आगे बढ़कर कार्य करें।

जयपुर डेयरी डायरेक्टर भी रहे मौजूद

रावत एजुकेशनल ग्रुप द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में जयपुर डेयरी के डायरेक्टर राजू जिंजवाड़ भी रहे मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में खुशी से शामिल हुए जिंजवाड़ ने कहा कि बीएस रावत ने जो यह रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया है वो बहुत ही धार्मिक व जीवन दान वाला है, इसके उन्हें बहुत बहुत साधुवाद। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम लगातार किए जाने चाहिए ताकि लोगों को रक्त मिलता रहे और लोगों की जिंदगियां बचाई जा सकें। इस कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में डॉक्टर्स भी एकत्र रहे और खुशी खुशी इस कार्यक्रम को आयोजित किया।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

Rajasthan By-Election : RLP-BAP से गठबंधन कर बुरी फंसी कांग्रेस, आगे कुआ पीछे खाई, जानिए पूरा समीकरण

Rajasthan By-Election : जयपुर। राजस्थान में होने वाले उपुचनाव को लेकर चुनाव आयोग ने तारीखों…

13 मिन ago

Madan Dilawar के बयान पर भड़का विपक्ष, कहा- देश की महिलाओं का अपमान

Madan Dilawar News : जयपुर। राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) ने महिला…

2 घंटे ago

नगरपालिका चेयरमैन पर 20 करोड़ के घोटाले का आरोप, इस्तीफा देने भाजपा मुख्यालय पहुंचे 25 पार्षद

जयपुर। Jaipur News : राजस्थान में उपचुनावों का बिगुल बज चुका है और सभी पार्टियां…

4 घंटे ago

उप चुनाव में कांग्रेस को इस सीट पर लग सकता है झटका

Rajasthan By Election: राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं ऐसे में जैसे…

4 घंटे ago

Hanuman Beniwal ने खींवसर उपचुनाव में रचा चक्रव्यूह, BJP को यू देंगे मात

Hanuman Beniwal News : खींवसर। राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने…

4 घंटे ago

हनुमान बेनीवाल ने खींवसर सीट पर लिया बड़ा निर्णय, इस उम्मीदवार का नाम किया फाइनल

Rajasthan Politics: राजस्थान में 7 सीटों पर हो रहे उपचुनावों की तारीखों का ऐलान हो…

5 घंटे ago