स्थानीय

Rising Rajasthan Summit : CM भजनलाल शर्मा जापान-कोरिया में करेंगे रोड़ शो

जयपुर। राजस्थान सरकार की तरफ से 9 से 11 दिसंबर 2024 तक राइजिंग राजस्थान समिट (Rising Rajasthan Summit) का आयोजन किया जा रहा है। उद्योग जगत के लिए यह समिट बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है। इस समिट में देश और दुनिया के बड़े उद्योगपतियों को आमंत्रित किया जा रहा है। राजस्थान सरकार की कोशिश है कि अधिक से अधिक उद्योगपति राइजिंग राजस्थान समिट में शामिल हों और राज्य में उद्योग लगाएं जिससें कि विकास की रफ्तार और तेज हो सके। राइजिंग राजस्थान समिट की तैयारियां तेजी से चल रही है। इस समिट के लिए निवेशकों को आमंत्रित हेतु अलग—अलग शहरों में रोड़ शो का आयोजन किया जा रहा है। आपको बता दें कि मुंबई से रोड़ शो की शुरूआत पिछले दिनों हो चुकी है।

जापान और कोरिया में भी करेंगे रोड़ शो

भारत के बड़े उद्योगपतियों के साथ ही दुनिया के बड़े उद्योगपतियों को भी राजस्थान राइजिंग समिट (Rising Rajasthan Summit) में आमंत्रित किया जा रहा है। इसको लेकर राजस्थान सरकार की तरफ से विदेशों में भी रोड़ शो करने की तैयारियां की जा रही है। राज्य सरकार की तरफ से आने वाले दिनों में कोरिया और जापान में रोड़ शो किए जाएंगे। 9 और 10 सितंबर को साउथ कोरिया में और 11 से 13 सितंबर तक जापान के टोक्यो में रोड़ शो आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही दिल्ली में भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रोड़ शो करेंगे। सीएम का दावा है कि राइजिंग राजस्थान समिट राज्य में निवेश के नए द्वार खोलेगी। इस समिट से निवेशकों को प्रदेश की औद्योगिक विकास क्षमता से रूबरू होने का मौका मिलने के साथ ही वो विकसित राजस्थान की यात्रा में मजबूत साझेदार भी बन सकेंगे।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में Teachers Day पर 55800 बच्चों को मिलेंगे फ्री टेबलेट, ऐेसे करें आवेदन

राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं

भजनलाल शर्मा ने मुंबई में रोड़ शो के दौरान कहा था कि राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। राज्य में औद्योगिक निवेश का बेहतर माहौल सुनिश्चित करने के लिए सरकार हर संभव मदद करेगी। जब प्रदेश में निवेशक आएंगे और यहां उद्योग लगाएंगे तो रोजगार के अवसर पैदा होंगे। राइजिंग राजस्थान समिट (Rising Rajasthan Summit) का उद्देश्य भी यही है कि प्रदेश के विकास को गति मिले। देश और दुनिया के कई उद्योगपति राजस्थान में निवेश के इच्छुक हैं और सरकार उनकी पूरी मदद करेगी।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago