स्थानीय

Sachin Pilot Birthday: वसुंधरा के गढ़ में पायलट का अनोखा सेलिब्रेशन, रच दिया नया इतिहास

Sachin Pilot Birthday Celebration : जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 47 में पहली बार ऐसा अनोखा बर्थडे सेलिब्रेट किया है लोग तारीफ करने से नहीं थक रहे हैं। साथ ही साथ समकक्ष नेताओं को भी इससे एक बड़ा सबक मिला है। पायलट के बर्थडे पर उनके सर्मथकों ने गौ-सेवा का संकल्प लिया और गायों को मेवों से और फल खिलाकर अपने लोकप्रिय नेता के लिए दिन दोगुनी और रात चुगौनी वृद्धि की कामना की। पायलट के जन्मदिन पर झालावाड़ की श्री कृष्ण गौशाला में भी अनूठा आयोजन किया गया, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ अन्य संगठनों के लोगों ने मिलकर 1100 गायों को अपने हाथ से 56 भोग खिलाया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Dausa by-election : मुरारी मीणा का दबदबा होगा खत्म? किरोड़ी मीणा ने मोदी की गारंटी पर बनाई ये खास रणनीति

गायों को परोसे गए 56 भोग

पायलट के जन्मदिन पर समर्थकों को गायों को 56 भोग परोसे जिसमें ड्राई फ्रूट, फल सब्जियों सहित अन्य खााद्य सामग्री मंगवाई गई। लोगों ने अपने हाथों से छप्पन भोग की थालियां सजाकर 1100 गायों का पेट भरा और पायलट की लंबी उम्र की कामना की। इस मौके पर महिलाओं ने अपने लोकप्रियता नेता पायलट की लंबी आयु की कामना करते हुए जमकर नृत्य भी किया।

47 किलो का बनाया एक भोग

गौशाला के संरक्षक शैलेन्द्र यादव ने बताया कि पायलट के जन्मदिन पर कुल 2600 किलो खाद्य सामग्री और 7500 किलो हरे चारे का इस्तेमाल किया गया। छप्पन भोग में 10 तरह के ड्राई फ्रूट, 10 तरह के फल, 15 प्रकार की सब्जियां तथा सभी प्रकार की दालें कई प्रकार के खल एवं अन्य सामग्री शामिल की गई। प्रत्येेक तरंगे की खाद्य सामग्री का वजन 47-47 किलो रखा गया। छप्पन भोग में भाग लेने के लिए दूर दराज सेे लोग पहुंचे।

56 भोगग में शामिल की गई ये सामग्री

छप्पन भोग मेें सूखे मेवे जिसमें काजूू, बादाम, अंजीर, किशमिश, अंजीर, अखरोट, 10 तरह के फल जिसमें अनार, सेवफल, मौसमी, पपीता, पाईनेपल, केले, चीकू, नागफल, तरबूज, खजूर एवं गुड़, दलिया, खल, चूरी, चावल, तिल, मक्का, ज्वार, बाजार, दालें, सूजी, खोपरा, मूंगफली, चने सहित 15 तरह की सब्जियां व अन्य पकवान सहित 56 प्रकार के व्यजन परोसे गए।

यह खबर भी पढ़ें:-भजनलाल सरकार का बड़ा तोहफा, राजस्थान में 500 करोड़ के खर्च से बनेगी फिल्म सिटी

चेहतेे नेता के लिए झूम उठी महिलाएं

झालावाड़ में अपने लोकप्रिय नेता सचिन पायलट के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं ने जमकर नृत्य किया। गीत गाए और ढोलकर पर झूमकर नाची। एक अनोखों अंदाज में सभी ने अपनी खुशी का इजहार किया और पायलट की लंबी उम्र में कामना की।

Bhup Singh

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

4 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago