स्थानीय

Sanganer Railway Station News: सांगानेर रेलवे स्टेशन के आए अच्छे दिन, भजनलाल सरकार ने कर दी पैसों की बारिश!

Sanganer Railway Station News: कहते है कि दिन फिरते देर नहीं लगती। सांगानेर के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। जयपुर का ये पुराना कस्बा इन दिनों मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की वजह से सुर्खियों में है। सांगानेर से विधायक सीएम भजनलाल शर्मा जिस दिन से राजस्थान के मुख्यमंत्री बने है तब से सांगानेर के अच्छे दिन आ गए हैं। सांगानेर रेलवे स्टेशन जिसको इतने दिनों तक कोई पूछने वाला नहीं था, अब वहां पर भजनलाल सरकार के प्रयासों से करोड़ों रुपये के विकास कार्य शुरु हो चुके हैं। हाल ही में 26 फरवरी को सांगानेर रेलवे स्टेशन (Sanganer Railway Station News) पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम भजनलाल शर्मा की मौजूदगी में पीएम मोदी ने वर्चुअली सांगानेर स्टेशन का शिलान्यास किया है।

यह भी पढ़ें: Sanganeri Print: भजनलाल सरकार का सांगानेरी प्रिंट उद्योग को लेकर बड़ा ऐलान

Sanganer Railway Station पर पीएम मोदी मेहरबान

पीएम मोदी का राजस्थान और खासकर जयपुर से खास लगाव है। हाल ही में फ्रांस के राष्ट्रपति को जयपुर बुलाकर मोदी जी ने सारी दुनिया में जयपुर को फेमस कर दिया है। अब सांगानेर रेलवे स्टेशन को करोड़ों रुपयों की सौगात देकर पीएम मोदी ने अपना जयपुर प्रेम जग जाहिर कर दिया है। शिलान्यास में मोदी ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन देश की विरासत और विकास के प्रतीक हैं। प्रत्येक स्टेशन स्थानीय शहर की खासियत को दर्शाता है। मिसाल के तौर पर सिक्किम के रंगपुर स्टेशन पर स्थानीय वास्तुकला का प्रभाव है तो सांगानेर के रेलवे स्टेशन पर सोलहवीं शताब्दी की हैण्ड ब्लॉक प्रिंटिंग की छाप साफ तौर पर नजर आती है।

Sanganer Railway Station पर क्या काम होंगे?

सांगानेर को हाईटेक रेलवे स्टेशन बनाने के लिए 192 करोड़ रूपए की लागत से पुनर्विकास योजना शुरु कर दी गई है। इसके अन्तर्गत Sanganer Railway Station पर रेलवे लाइन की संख्या 3 से बढ़ाकर 5 की जाएगी। इतना ही नहीं Sanganer Railway Station पर टिकट, पार्सल ऑफिस, रिटायरिंग रूम, कॉनकॉर्स एरिया, मुख्य प्रवेश बिल्डिंग का उन्नयन, सर्कुलेटिंग एरिया का विकास, 12 मीटर चौड़ा फुट ओवर ब्रिज मय लिफ्ट, प्लेटफॉर्म और शेड आदि के विकास कार्य भी होंगे। कुल मिलाकर सांगानेर के आस पास कपड़े और रंगाई छपाई वालों की मौज हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: CM Bhajanlal का 28 फरवरी का प्रस्तावित यात्रा कार्यक्रम हुआ निरस्त, जानें इसकी वजह

और कौनसे रेलवे स्टेशन विकसित होंगे?

PM मोदी ने 26 फरवरी 2024 को प्रदेश के 21 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों का वर्चुअली शिलान्यास किया है। इन रेलवे स्टेशनों में अजमेर जंक्शन, पाली मारवाड़, सांगानेर, ब्यावर, फतेहनगर, जवाई बांध, रानी, सोमेसर, गोगामेड़ी, रायसिंह नगर, दौसा, फतेहपुर शेखावाटी, खैरथल, नीम का थाना, राजगढ़, डीग, धौलपुर, गोविंदगढ़, खेड़ली, बूंदी तथा झालावाड़ सिटी शामिल हैं।

Morning News India

Share
Published by
Morning News India
Tags: 21 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यासbhajanlal sarkar hindicm bhajanlal sharma sanganer railway station 26 feb 2024Morning News India jaipur newspm modi sanganer railway stationrajasthan-budget-2024-sanganer railway stationsanganer railway station bhajanlalsanganer railway station newsअमृत भारत स्टेशन सांगानेरअश्विनी वैष्णव अमृत भारत स्टेशन सांगानेरजयपुर की खबरे सांगानेरजयपुर न्यूज सांगानेर भजनलाल अमृत रेलवे स्टेशनपीएम मोदी सांगानेर रेलवे स्टेशन अमृतभजनलाल सरकार का बजटभजनलाल सरकार राजस्थानराजस्थान का बजटराजस्थान का बजट कितना हैराजस्थान के बजट की कुछ मुख्य बातेंराजस्थान बजट 2024राजस्थान बजट 2025राजस्थान बजट PDFराजस्थान बजट कब आएगारेलमंत्री अश्विनी वैष्णव sanganerसांगानेर न्यूजसांगानेर न्यूज भजनलाल सरकार 2024सांगानेर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन 26 फरवरी 2024सांगानेर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेंगी विश्वस्तरीय सुविधाएंसांगानेर रेलवे स्टेशन बजट 2024सांगानेर रेलवे स्टेशन भजनलालसांगानेर स्टेशन हैण्ड ब्लॉक प्रिंटिंग छापसीएम भजनलाल शर्मा ने थड़ी चाय की चुस्कीसीएम भजनलाल शर्मा सांगानेर रेलवे स्टेशन

Recent Posts

राजस्थान उपचुनाव में होगा गठबंधन! Sachin Pilot के बयान से खलबली

Sachin Pilot statement : जयपुर। राजस्थान में अक्टूबर-नवंबर में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना…

6 घंटे ago

तिरुपति बालाजी मंदिर लड्डू में चर्बी, आखिर क्या है Tirupati Temple Row

Tirupati Balaji laddu controversy: तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसादम को लेकर इन दिनों हंगामा मचा…

7 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा ने की ब्रिटिश उप उच्चायुक्त स्टीव हिकलिंग से मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma : जयपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) से मुख्यमंत्री…

7 घंटे ago

डिंपल मीणा हत्याकांड में कूदे किरोड़ी लाल, अब होगा बड़ा एक्शन

Dimple Meena murder case : शुक्रवार को डॉ. किरोड़ी लाल (Dr. Kirori Lal) के निवास…

8 घंटे ago

अय्यूब के प्यार में फंसी 50 महिलाएं, जज को भी नहीं छोड़ा

fraudster News : नई दिल्ली। आइए आज हम आपको एक ऐसे शातिर ठग के बारे…

9 घंटे ago

iPhone 16 बड़ा डिस्काउंट ऑफर…..80 हजार का मोाबइल अब 10 हजार में, जानिए कैसे?

Apple iPhone 16 : जयपुर। क्या आप आईफोन 16 सीरीज का फोन खरीदने जा रहे…

10 घंटे ago