Categories: स्थानीय

सुमन सैनी के हत्यारों का नहीं लग रहा सुराग, पुलिस भी खामोश

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी 'जयपुर' से घरेलु हिंसा का मामला सामने आया है। पुलिस एफआईआर के अनुसार ससुराल के लोगों ने 27 वर्षीय सुमन सैनी को प्रताड़ित किया था। उसके बाद सुमन ने आत्महत्या कर ली। आखिरकार सुमन की हत्या का जिम्मेदार कौन इसका खुलासा अदालत में होगा, लेकिन पुलिस की जांच भी इस मामले में शिथिल है। खबर है कि सुमन खुद को फंदे पर लटका कर अपना जीवन समाप्त कर लिया। पूरे मामले में सुमन के परिवार ने पुलिस थाने जाकर मुकदमा दर्ज करवाया है। 

 

4 साल के बच्चे को छोड़ की आत्महत्या 

 

मृतका सुमन सैनी उम्र 27 साल, जिसकी शादी 29 नवंबर 2017 को सुरेंद्र सैनी (निवासी: पटेलों की ढाणी रिंग रोड, पीपला भरतसिंह बगरु जयपुर।) से हुई। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष की तरफ से छोटी-छोटी मांग की जाने लगी थी, जिसे वह पूरी कर देती थी। धीरे-धीरे सुसराल वाले सुमन के साथ मारपीट और गाली-गलौच करने लगे। सुमन के एक 4 साल का लड़का भी है, जिसका तीन-चार महीने पहले मुंडन संस्कार हुआ था। 

 

पति, जेठ और ससुर भी बने हैवान! 

 

लड़के के मुंडन संस्कार के दौरान भी ससुराल वालों ने सुमन से कुछ मांगे की थी। लेकिन वह जब उन्हें पूरी नहीं कर पाई तो उसके साथ मारपीट की गई। सुमन के परिवार वालों का कहना है कि सुमन के साथ उसके पति सुरेंद्र सैनी ने मारपीट की। वहीं उसे अपशब्द कहकर अपमानित किया। जब सुमन ने उन्हें बताया तो उन्हें (पीहर पक्ष) और सुमन को धमकाया गया। इन सबसे सुमन बुरी तरह डिप्रेशन में थी। 

 

यह भी पढ़े: Top 10 Morning News India 16 दिसंबर 2023 की बड़ी ख़बरें

 

 

सुमन के परिवार को लेट दी सूचना 

 

नौ दिसंबर, शुक्रवार को बड़े ससुर सुवालाल का फोन सुमन के पीहर में गया और तुरंत आने को कहा गया। वजह पूछी गई तो कहा गया कि जब वह घर आएंगे तभी बताएंगे। इसके बाद सुमन के चाचा और भाई समेत कुछ लोग उसके सुसराल पहुंचे। यहां सुसुराल वालों ने उन्हें सुमन के कमरे में जाने से रोका। लेकिन जबरन उसके कमरे में घुसे तो कमरे का अंदर का नजारा देखकर दंग रह गए। सुमन की लाश कंबल से ढकी हुई थी और उसकी जीभ बाहर निकली हुई थी। जब सुमन के ससुराल वालों से पूछा गया तो उन्होंने रात 12 बजे सुमन के आत्महत्या के बारे में बताया। वही पीहर में सूचना 3.32 पर दी गई। इसके बाद पीहर के लोगों पर राजीनामा करने और बिना पोस्टमार्टम के दाह-संस्कार करने का दबाब बनाया गया। 

 

यह भी पढ़े: भाजपा ने कार्यकर्ताओं में जगाया सपना, 2024 में जीत का नया फॉर्मूला

 

 

हफ्तेभर बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्यवाही 

 

पीहर के लोगों ने उनकी एक नहीं सुनी और पुलिस को सूचना दी। पीहर के लोगों का कहना है कि सुमन के ससुराल वाले उनके आने से पहले ही शव को फंदे से उतारकर पहले ही सबूत मिटा चुके थे। पीहर के लोग मुहाना थाना जयपुर दक्षिण में मुक़दमा दर्ज करवाने पहुंचे। लेकिन वहां मुनाराम उर्फ़ गुल्लाराम पटेल द्वारा उन्हें धमकाया गया। सुमन के पीहर के लोगों का कहना है कि सुमन की हत्या की गई है क्योंकि उन्हें मौत की सूचना काफी लेट दी गई और उनके आने से पहले ही उनके रिश्तेदार वहां मौजूद थे। सारे सबूत उनके और पुलिस के आने से पहले ही मिटा दिए गए। पीहर के लोगों ने हत्या का आरोप सुमन के पति सुरेंद्र, जेठ नवरतन, गोविंदराम, नवरतन की पत्नी संगीता पर लगाया है। आज 7 दिन हो गए है लेकिन पुलिस द्वारा भी उन पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

Aakash Agarawal

Recent Posts

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024- जयपुर में 20 सितंबर का सोना-चांदी का लेटेस्ट भाव

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 20 September 2024: दुनियाभर के बाजार में सोना-चांदी की…

1 मिन ago

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 20 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

16 मिन ago

Top 10 Big News of 20 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 20 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

1 घंटा ago

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

15 घंटे ago

ECGC में ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, भारत सरकार देगी नौकरी

ECGC PO Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से ईसीजीसी में पीओ की भर्तियां निकाली…

16 घंटे ago

फंगस और रंगों का तड़का, वीनस इंडियन ढाबा एंड रेस्टोरेंट में खाना खतरनाक

Food Safety Department Raid: चटख लाल तड़के वाली मलाई कोफ्ता हो या कोई और रेस्टोरेंट…

17 घंटे ago