स्थानीय

Teej 2024 Live : जयपुर के तीज मेले में उमड़ी भीड़, जान लीजिए ये है ट्रैफिक रूट प्लान

जयपुर। Teej 2024 Live मेला जयपुर में शुरू हो चुका है जिसमें हरियाली तीज के मौके पर तीज माता की भव्य सवारी निकाली गई। इस दौरान तीज माता की सवारी (Teej Ki Sawari) जनानी ड्योढ़ी से रवाना होकर चौगान स्टेडियम पहुंचती है। इस यात्रा में शहर के बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया है। जयपुर तीज मेले में भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने शहर का ट्रैफिक रूट प्लान शेयर किया है जो शाम 5 बजे से लागू हो गया है। Teej 2024 Live तीज मेले को देखते हुए शहर की विभिन्न जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट (Jaipur Traffic Diversion On Teej Sawari) किया गया है। इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के लिए भी पार्किंग की अलग व्यवस्था की गई है। ऐसे में जानते हैं तीज मेले को लेकर जयपुर शहर में हुई व्यवस्थाओं के बारे में…

तीज माता की सवारी काय कार्यक्रम (Teej Sawari 2024)

जयपुर में तीज मेले के दौरान तीज माता की सवारी बुधवार शाम 5:30 बजे से निकली गई। यह सवारी जनानी ड्योढ़ी से रवाना होकर त्रिपोलिया बाजार, छोटी चौपड़, गणगौरी बाजार होते हुए चौगान स्टेडियम पहुंचती है। Teej 2024 Live  इस दौरान माता की सवारी का जगह-जगह स्वागत किया जाता है। जयपुर की तीज माता की सवारी पूरे देश में प्रसिद्ध है जिसमें देखने के लिए देश विदेश से लोग आते हैं।

तीज मेले के दौरान जयपुर में यहां हुआ ट्रेफिक डायवर्ट (Jaipur Traffic Diversion On Teej)

Teej 2024 Live

— Teej 2024 Live  जयपुर में तीज मेले व तीज माता की सवारी के दौरान वाहन चालक गढ़ गणेश चौराहा और चौगान स्टेडियम की तरफ से गणगौरी बाजार होकर नहीं जा सकते। चौगान स्टेडियम चौराहा से हल्के वाहन बारह भाइयों के चौराहे से होकर चांदपोल बाजार की तरफ जा सकते हैं इस दौरान गढ़ गणेश चौराहा से नाहरी का नाका की तरफ डायवर्जन किया गया है।
— रामगढ़ मोड़ से किसी भी प्रकार के भारी वाहन जोरावर सिंह गेट की तरफ नहीं जा सकते और ना ही वो माउंट रोड होकर शहर के अंदर जा सकते हैं।
— तीज माता की सवारी त्रिपोलिया बाजार से निकलने के बाद केवल हल्के वाहन चौड़ा रास्ता में प्रवेश कर सकेंगे, जिन्हें त्रिपोलिया से बड़ी चौपड़ की तरफ डायवर्ट किया गया है।
— तीज माता मेला खत्म होने पर अजमेरी गेट से किशनपोल बाजार होकर छोटी चौपड़ की तरफ किसी भी प्रकार की बस और बड़े वाहनों का आवागंमन बंद रहेगा। तीज माता की सवारी छोटी चौपड़ क्रॉस करने के बाद केवल हल्के वाहन जाने दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Teej 2024 पर जयपुर में आधे दिन का अवकाश घोषित, शहर में निकलेगी सवारी

जयपुर तीज की सवारी में आने वालों ये है व्यवस्था (Teej 2024 Parking In Jaipur)

तीज माता की सवारी में निकलने के कारण त्रिपोलिया गेट से छोटी चौपड़, गणगौरी बाजार, चौगान स्टेडियम तक सभी प्रकार के वाहनों की पार्किंग पर 3 बजे के बाद रोक है। सांगानेरी गेट, सुभाष चौक, रामगंज चौपड़ की तरफ से बड़ी चौपड़ आने वाली बसों की एंट्री शाम 4 बजे से नहीं जा सकते।

तीज सवारी के दौरान बसों के लिए ये है व्यवस्था (Bus Route In Jaipur on Teej)

Teej 2024 Live जयपुर में तीज माता की सवारी के सांगानेरी गेट से सुभाष चौक, सुभाष चौक से सांगानेरी गेट आने और जाने वाली बसें घाटगेट, घाट बाजार, रामगंज चौपड़, चार दरवाजा होकर सुभाष चौक आ-जा सकेंगी। रामगंज चौपड़ की तरफ से बड़ी चौपड़ होकर चलने वाली बसें घाट बाजार, घाटगेट से सांगानेरी गेट, एम.आई. रोड आ सकती हैं।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

18 घंटे ago