स्थानीय

करोड़पति बना देंगे ये 9 IPO, पैसे निकालकर हो जाइए तैयार

Upcoming IPO : अक्सर आपने कई लोगों से यह कहावत तो सुनी ही होगी कि शेयर बाजार पैसों का कुआं है। इसमें कई प्रकार से पैसे कमाए जाते हैं। जैसे- लॉग टर्म के लिए शेयर खरीदना, इंट्रा डे, स्विंग, ऑप्शन ट्रेडिंग आदि तरीको से पैसे कमाया जाता है। लेकिन शेयर बाजार में शॉर्टकट तरीके से आप मोटा पैसा कमा सकते है। आइए जानते है कि शॉर्टकट से आप कैसे मोटा पैसा कमा सकते है…..

डबल मुनाफा

शेयर बाजार में सबसे शार्ट तरीके से पैसे कमाने का फंडा IPO है, जो हर वीकेंड में ओपन होता है और 7 दिन बाद शेयर बाजार में लिस्टिंग होता है। इसमे केवल 7 दिनों में ही निवेशकों के पैसे दौगुने से ज्यादा हो जाते है, तो आइए जानते है कि इस सप्ताह आप कौनसे IPO में पैसे निवेश कर तगड़ी कमाई कर सकते है। आईपीओ कैलेंडर के मुताबिक, सप्ताह के दौरान खुलने वाले आईपीओ में सबसे प्रमुख नाम मनबा फाइनेंस और केआरएन हीट एक्सचेंजर के हैं।

यह भी पढ़ें : शनि मंदिर से मूर्तियां उखाड़कर बाहर फेंकी, गुस्साएं लोगों ने प्रशासन से की ये मांग

खुल रहे हैं ये 2 IPO

मेनबोर्ड पर खुल रहे इन 2 आईपीओ के जरिए दोनों कंपनियां करीब 482 करोड़ रुपये जुटाने का प्रयास करने वाली हैं। मनबा फाइनेंस का 150.84 करोड़ रुपये का आईपीओ 23 सितंबर को खुलकर 25 सितंबर को बंद होगा। इसका इश्यू प्राइस 114 से 120 रुपये का है और एक लॉट में 125 शेयर शामिल हैं, इसी प्रकार के आरएन हीट एक्सचेंजर का 341.95 करोड़ रुपये का आईपीओ 25 सितंबर को खुलकर 27 सितंबर को बंद होगा। इस आईपीओ के एक लॉट में 65 शेयर शामिल होंगे और उसका इश्यू प्राइस 209 रुपये से 220 रुपये का है।

इस सप्ताह आ रहे है 9 IPO

बता दें कि इस सप्ताह 9 IPO खुल रहा है। सबसे पहले 23 सितंबर को 30.41 करोड़ रुपए का रैपिड वॉल्व्स आईपीओ और 25.56 करोड़ रुपये का वोल 3डी इंडिया आईपीओ खुलेगा। उसके बाद 25 सितंबर को 15.09 करोड़ रुपये का थिंकिंग हैट्स एंटरटेनमेंट सॉल्यूशंस आईपीओ, 31.32 करोड़ रुपये का यूनिलेक्स कलर्स एंड केमिकल्स आईपीओ और 35.90 करोड़ रुपये का टेकइरा इंजीनियरिंग आईपीओ खुलेगा। 26 सितंबर को फॉर्ज ऑटो आईपीओ (31.10 करोड़ रुपये), सहस्र इलेक्ट्रॉनिक्स सॉल्यूशंस आईपीओ (186.16 करोड़ रुपये) और दिव्यधन रिसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज आईपीओ (24.17 करोड़ रुपये) ओपन होगा। वहीं 27 सितंबर को 27.63 करोड़ रुपये का साज होटल्स आईपीओ ओपन हो रहा है। अगर आप भी आईपीओ के जरिए मोटी कमाई करना चाहते है, तो अपने बैंक अकाउंट में पैसे रखकर तैयार हो जाइए। इस सप्ताह में 9 आईपीओ आ रहे है, यह पैसे कमाने का सुनहरा मौका है।

निवेश से पहले एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें

बता दें कि यहां दी गई जानकारी सूचना हेतु है, शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है…..अगर आप निवेशक के तौर पर पैसा लगाना चाहते है तो एक्सपर्ट से सलाह लें। मॉर्निग न्यूज की तरह से किसी को पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Mukesh Kumar

Recent Posts

अचानक गिरी 1.5 लाख रुपये के फोन की कीमत, 60 हजार रुपये तक मिल रहा का एक्सचेंज ऑफर

Samsung Galaxy S24 Ultra price drop: आईफोन 16 प्रो मैक्स का इनता क्रेज है कि…

47 मिन ago

पैसे का कर लें इंतजाम, रात 12 बजे मिलेगी बंपर छूट, कोड़ियो के भाव मिलेंगे आईफोन

Flipkart Big Billion Days 2024 : जयपुर। आज हम आपको बता रहे हैं 26 सितंबर…

1 घंटा ago

जयपुर में लांबा और अजमेर में राणा के हाथ कमान

Rajasthan IAS IPS Officers: राजस्थान सरकार ने उपचुनावों से ठीक पहले पुलिस महकमे में बड़ा…

1 घंटा ago

हरियाणा चुनाव प्रचार में मोदी सरकार पर बरसे पायलट, कहा- कुशासन से मुक्ति चाहती है जनता

Sachin Pilot :  कांग्रेस नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) इन दिनों…

4 घंटे ago

बीजेपी लेगी देवली-उनियारा में पायलट से टक्कर

Rajasthan by-Election Devli-Uniara: राजस्थान उपचुनावों में जहां एक ओर सीएम भजनलाल की प्रतिष्ठा दाव पर…

5 घंटे ago

अजमेर घटना पर सचिन पायलट ने भजनलाल सरकार को घेरा, प्रदेश में चल रहा जंगलराज

Sachin Pilot attacked Bhajanlal government : जयपुर। अजमेर में जमीनी विवाद में दो गुटों के…

5 घंटे ago