स्थानीय

RCA: वैभव गहलोत के इस्तीफा के बाद धनंजय सिंह नए अध्यक्ष की दौड़ में सबसे आगे!

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे (New president of RCA 2024) वैभव गहलोत को बड़ा झटका लगा है। वैभव गहलोत ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है और मैं तो पहले ही अपना इस्तीफा दे चुका होता। लेकिन मेरे लिए पद नहीं राज्य की क्रिकेट व क्रिकेट खिलाड़ियों का भविष्य पहले है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- साल 2019 में मैंने RCA के अध्यक्ष के तौर पर निर्वाचित होने के बाद काम करना शुरू किया। सभी जानते हैं कि 2017 में सीपी जोशी के RCA अध्यक्ष बनने से पहले पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान RCA में कैसे हालात थे। राजस्थान में क्रिकेट की कैसी दुर्दशा थी।

यह भी पढ़ें : VIP कल्चर खत्म: ट्रैफिक सिग्नल पर रुकेगी CM Bhajanlal की गाड़ी, जनता को नहीं होगी परेशानी

RCA के पास स्टेडियम नहीं

वैभव ने कहा- RCA के पास स्टेडियम नहीं था। RCA ने जयपुर-दिल्ली रोड पर वेदांता समूह के साथ मिलकर एक नए स्टेडियम का निर्माण शुरू किया। यह दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होगा। (New president of RCA 2024)  क्रिकेट की बेहतरी और RCA का नाम ऊंचा करने का प्रयास किया। सरकार बदलने के बाद द्वेष भावना से कार्रवाई शुरू की गई थी। RCA के दफ्तर में तालाबंदी तक कर दी थी। राज्य में IPL के मैचों पर कोई संकट आए और क्रिकेट को नुकसान हो ऐसा नहीं चाहता। मैं राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं।

स्वेच्छा से इस्तीफा देता हूं।

मैंने अपने पूरे कार्यकाल में क्रिकेट की बेहतरी और RCA का नाम ऊंचा करने का प्रयास किया इसी कारण मुझे दूसरी बार RCA का निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। परन्तु राजस्थान में सरकार बदलने के बाद से RCA के साथ एक द्वेष भावना से कार्रवाई करना शुरू किया गया। एक गैर-बाजिव तरीके से जल्दबाजी में RCA के दफ्तर की तालेबंदी तक कर दी गई। (New president of RCA 2024) अब मुझे लक्ष्य करके राजस्थान क्रिकेट संघ में अविश्वास का माहौल बनाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इससे प्रदेश में क्रिकेट का जो सकारात्मक माहौल बना है उसके खराब होने का भी अंदेशा हो गया है। ऐसे में मेरे लिए यह असहनीय है कि राज्य में IPL के मैचों पर कोई संकट आए एवं क्रिकेट को नुकसान हो। अतः प्रदेश की क्रिकेट एवं क्रिकेट खिलाड़ियों को इस स्थिति से बचाने के लिए मैं राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से स्वेच्छा से इस्तीफा देता हूं।

RPL मैच आयोजित किए गए

मेरा प्रयास रहा कि राजस्थान में क्रिकेट केवल जयपुर शहर तक ही सीमित ना रहे इसलिए (New president of RCA 2024) राजस्थान सरकार के साथ सामंजस्य कर जोधपुर में बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के जीर्णोद्धार का काम करवाया एवं वहां RPL मैच आयोजित किए गए। उदयपुर में अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए क्रिकेट स्टेडियम बनाने का काम शुरू किया गया। अन्य शहरों में भी क्रिकेट स्टेडियम बनाने की संभावना तलाशना शुरू किया गया।

यह भी पढ़ें : SMS Stadium स्थित RCA दफ्तर पर खेल परिषद ने किया कब्जा, वैभव गहलोत पर लगा ये आरोप

आरसीए के नए अध्यक्ष की चर्चा

वैभव गहलोत के इस्तीफा देने के बाद नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा तेज हो गई है। नागौर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के बेटे धनंजय सिंह इस दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। (New president of RCA 2024)  बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में दूसरे जिला संघों के अधिकारी भी धनंजय के समर्थन में हैं। अध्यक्ष पद के लिए अब धनंजय सिंह चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। चूरू जिला संघ के अध्यक्ष पराक्रम सिंह का नाम भी इसमे शामिल है।

Narendra Singh

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

11 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

12 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

13 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

14 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

16 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

17 घंटे ago