Categories: स्थानीय

Valentine Day Jaipur Places: जयपुर की इस Chaupati पर वैलेंटाइन डे के दिन मिलेगा मस्त मजा

Valentine Day Jaipur Places: 14 फरवरी (Valentine Day 2024) के दिन दुनिया भर के प्रेमियों के लिए दीवाली है। इस दिन वे अपने प्यार का इजहार करते हैं। इस दिन प्रेमी प्रेमिकाएं खूब घूमते फिरते हैं, पूरा दिन रोमांटिक जगहों पर जाते हैं। अगर आप जयपुर (Valentine Day Jaipur Places) राजस्थान के प्रेमी है तो वैलेंटाइन डे के मौके पर अपने माशूक को जयपुर की इस शानदार प्रताप नगर चौपाटी जरूर लेकर जाएं। यहां आपको स्वादिष्ट पकवान के साथ ही अपनी जान के साथ रोमांटिक फोटो क्लिक करने की मस्त वाला सेल्फी पोइंट भी मिलेगा। हाउसिंग बोर्ड राजस्थान ने जयपुर में दो चौपाटियां खोली हैं, एक मानसरोवर में और दूसरी प्रताप नगर में।

मस्त वाला सेल्फी पोइंट भी मिलेगा

जयपुर की इन दोनों चौपाटी पर (Valentine Day Jaipur Chaupati) प्रेमी जोड़ों की भीड़ 14 फरवरी को देखने लायक होती है। पूरी दुनिया के लोगों की पहली पसंद बन चुकी जयपुर की प्रताप नगर चौपाटी में 14 फरवरी (Valentine Day 2024) के दिन आप अपने प्रेमी प्रेमिका के साथ पहुंचकर मजे कर सकते हैं। वैलेंटाइन डे 2024 (Valentine Day 2024) पर इस बार जयपुर (Valentine Day Jaipur Places) की प्रताप नगर चौपाटी (Valentine Day Jaipur Chaupati) में बहुत भारी भीड़ उमड़ने वाली है तो आज हम आपको वहां की खासियत और लोकेशन के बारे में जानकारी देने वाले हैं। मानसरोवर चौपाटी की जानकारी नीचे दिये लिंक पर आपको मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें:Valentine Day Jaipur Places: पार्टनर के साथ Jaipur Chaupati पर ले वैलेंटाइन डे का मजा

प्रताप नगर चौपाटी में मनाएं प्रेमोत्सव

प्रताप नगर चौपाटी (Valentine Day Jaipur Chaupati) को अगर जयपुर (Valentine Day Jaipur Places) के युवा दिलों की धड़कन कहे तो गलत नहीं होगा। दरअसल जयपुर की प्रतापनगर चौपाटी एक बहुत की शानदार फूड कोर्ट है जिसे राजस्थान आवासन मंडल ने प्रताप नगर के सेक्टर-23 में हल्दीघाटी मार्ग के करीब ही 3 हजार 780 वर्गमीटर भूमि पर बहुत ही उम्दा तरीके से बनाया है। प्रताप नगर चौपाटी चटोरों के लिए तो एकदम जन्नत है। प्रताप नगर जयपुर चौपाटी में आपको जयपुर के सभी लजीज स्ट्रीट फूड एक ही छत के नीचे मिल जाएंगे। यहां आप अपने प्रेमी प्रेमिका के साथ वैलेंटाइन डे 2024 (Valentine Day 2024) के दिन जायकेदार खाने के साथ मोहब्बत भरे लम्हे जी सकते हैं।

खाने वालों को खाने का बहाना चाहिए

किसी भी तरह का खाना खाने की इच्छा करे तो जयपुर प्रताप नगर चौपाटी में कभी भी चले जाएं। यहां पर आपको हर किसी के लिए कुछ न कुछ स्वादिष्ट पकवान हमेशा तैयार मिलेगा। यहां पर आप अपने प्रेमी प्रेमिका के साथ रोमांटिक डिनर करने के बाद रूमानी फोटो भी खिंचवा सकते हैं। जयपुर चौपाटी प्रताप नगर में 22 से भी ज्यादा खाने पीने की अलग अलग स्टॉल और दुकानें लगाई गई हैं। यहां आपको अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे 2024 (Valentine Day 2024) पर बेहद लजीज स्ट्रीट फूड मिलने वाला हैं। यहां (Valentine Day Jaipur Chaupati) आप चाट से लेकर डोसा, महाराष्ट्रीयन स्नैक्स से लेकर गुजराती ढोकला यानी कुल मिलाकर पूरे भारत के लजीज पकवानों का मजा लूट सकते हैं।

यह भी पढ़ें:Valentine Day Jaipur Places: वैलेंटाइन डे पर गुपचुप रोमांस करने की जयपुर की बेस्ट जगह

टिकट, पार्किंग और लोकेशन

जयपुर (Valentine Day Jaipur Places) चौपाटी पर वैलेंटाइन डे 2024 (Valentine Day 2024) के मौके पर आप अपने अजीज के साथ लजीज व्यंजनों का मजा मात्र 80 रुपये से 180 रुपये के बीच ले सकते है। मतलब कम खर्चे में ज्यादा मजा देने वाली जयपुर की ये प्रताप नगर चौपाटी आपका ही इंतजार कर रही है। इस चौपाटी पर एंट्री टिकट 10 रुपये प्रति व्यक्ति है। इसके अलावा यहां पर मस्त वाले सेल्फी पोइंट भी बने हुए हैं। सबसे जरूरी बात कि जयपुर प्रताप नगर चौपाटी के ठीक बाहर पर्याप्त पार्किंग की जगह है ताकि गाड़ियों की भीड़ से मजा खराब न हो। जयपुर प्रताप नगर चौपाटी (Valentine Day Jaipur Chaupati) सेक्टर-23 में हल्दीघाटी मार्ग पर स्थित है। जयपुर प्रताप नगर चौपाटी का समय सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक रहता है यानी बेफिक्र होकर आप अपने पार्टनर के साथ 14 फरवरी को यहां घूमने जाएं और मोहब्बत का इजहार करे लजीज खाना खाएं और जिंदगी को खुलकर जिए।

 

Morning News India

Share
Published by
Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago