Categories: स्थानीय

Valentine Day Jaipur Places: पार्टनर के साथ Jaipur Chaupati पर ले वैलेंटाइन डे का मजा

Valentine Day Jaipur Places: 14 फरवरी (Valentine Day 2024) के दिन दुनिया भर के प्रेमी युगल अपने प्यार का इजहार करते हैं। इस दिन वे घूमने फिरने की जगह पर खास तौर पर जाया करते हैं। तो अगर आप जयपुर (Valentine Day Jaipur Places) राजस्थान घूमने जा रहे हैं, तो वैलेंटाइन डे के मौके पर अपने पार्टनर को जयपुर की बेस्ट जगह जरूर लेकर जाएं। जहां आपको लजीज व्यंजन के साथ ही रोमांटिक फोटो क्लिक करने की खूबसूरत जगह भी मिलेगी। हाउसिंग बोर्ड राजस्थान ने जयपुर में मानसरोवर और प्रतापनगर में दो जयपुर चौपाटी (Valentine Day Jaipur Chaupati) खोलकर प्यार करने वाले जोड़ों की मन की मुराद पूरी कर दी हैं।

यह भी पढ़ें: Valentine Day Jaipur Places: जयपुर से थोड़ी दूर स्विट्जरलैंड जैसी जगह, वैलेंटाइन डे पर आधे खर्चे में पूरा मजा

जयपुर चौपाटी अब सिर्फ जयपुर ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लोगों की पहली पसंद बन चुकी हैं। 14 फरवरी (Valentine Day 2024) को आप अपने प्रेमी प्रेमिका के साथ इन दोनों चौपाटियों पर पहुंचकर मजे कर सकते हैं। वैलेंटाइन डे 2024 (Valentine Day 2024) पर इस बार जयपुर (Valentine Day Jaipur Places) की मानसरोवर और प्रतापनगर चौपाटी (Valentine Day Jaipur Chaupati) में बहुत भारी भीड़ उमड़ने वाली है तो आज हम आपको वहां की खासियत और लोकेशन के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

यह भी पढ़ें:Valentine Day Jaipur Places: जयपुर से थोड़ी दूर स्विट्जरलैंड जैसी जगह, वैलेंटाइन डे पर आधे खर्चे में पूरा मजा

जयपुर की जान मानसरोवर चौपाटी  

मानसरोवर चौपाटी (Valentine Day Jaipur Chaupati) को अगर जयपुर (Valentine Day Jaipur Places) की जान कहे तो गलत नहीं होगा। दरअसल जयपुर चौपाटी एक फूड कोर्ट है जिसे राजस्थान हाउसिंग बोर्ड ने मानसरोवर में द्वारकादास पार्क के ठीक सामने बनाया है। यह चौपाटी खाने के शौकीनों के लिए जन्नत है। मानसरोवर जयपुर चौपाटी में आपको जयपुर के सभी मशहूर स्ट्रीट फूड एक ही स्थान पर मिल जाएंगे। यहां आप अपने प्रेमी के साथ वैलेंटाइन डे 2024 (Valentine Day 2024) को भरपूर आनंद ले सकते हैं।

खाने में क्या मिलता है?

चाहे आप शाकाहारी हों, मांसाहारी हों या अंडाहारी हों, जयपुर चौपाटी में हर किसी के लिए कुछ न कुछ लजीज पकवान मौजूद रहता है। यहां पर आप अपने प्रेमी के साथ रोमांटिक डिनर करने के बाद मस्त वाली फोटो भी खिंचवा सकते हैं। जयपुर चौपाटी मानसरोवर में लगभग 22 स्टॉल और अलग दुकानें हैं जो आपको अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे 2024 (Valentine Day 2024) पर बेहद जायकेदार स्ट्रीट फूड पेश करने वाली हैं। यहां (Valentine Day Jaipur Chaupati) आप चाट से लेकर डोसा, महाराष्ट्रीयन स्नैक्स से लेकर गुजराती ढोकला यानी कुल मिलाकर पूरे भारत के लजीज पकवानों का लुत्फ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:Valentines Day Cafe Jaipur : पार्टनर संग यहां करें रोमांटिक डिनर, लट्टू हो जाएगा दिल

टिकट, पार्किंग और लोकेशन

जयपुर (Valentine Day Jaipur Places) चौपाटी पर वैलेंटाइन डे 2024 (Valentine Day 2024) के मौके पर आप अपने अजीज के साथ लजीज व्यंजनों का मजा मात्र 80 रुपये से 180 रुपये के बीच ले सकते है। मतलब किफायती और बजट में है जयपुर की ये मानसरोवर चौपाटी। इस चौपाटी पर एंट्री टिकट 10 रुपये प्रति व्यक्ति है। इसके अलावा यहां पर मस्त वाले सेल्फी पोइंट भी बने हुए हैं। सबसे जरूरी बात कि जयपुर चौपाटी के ठीक बाहर पर्याप्त पार्किंग स्पेस दिया गया है ताकि गाड़ियों की भीड़ से मजा किरकिरा न हो। जयपुर चौपाटी (Valentine Day Jaipur Chaupati) मानसरोवर में द्वारका दास मार्ग पर सेक्टर 11 में स्थित है। तो जयपुर चौपाटी का समय सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक रहता है यानी बेफिक्र होकर आप अपने पार्टनर के साथ 14 फरवरी को यहां घूमने जाएं और मोहब्बत का इजहार करे लजीज खाना खाएं और जिंदगी को खुलकर जिए।

Morning News India

Share
Published by
Morning News India

Recent Posts

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

11 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

12 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

14 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

14 घंटे ago

Ganesh Chaturthi 2024: घर में लाएं ये 5 चीजें, बन जाएगे रंक से राजा, भर-भरकर खर्च करेंगे पैसा

Ganesh Chaturthi 2024: जयपुर। गणेश उत्सव की शुरुआत शनिवार से हो रही है। यह 10…

14 घंटे ago

Sachin Pilot Birthday: वसुंधरा के गढ़ में पायलट का अनोखा सेलिब्रेशन, रच दिया नया इतिहास

Sachin Pilot Birthday Celebration : जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 47 में…

15 घंटे ago