Categories: स्थानीय

Valentine Day Jaipur Places: वैलेंटाइन डे पर ‘जयपुर’ में यहां जरूर घूमने जाएं, PM मोदी की फेवरेट जगह

Valentine Day Jaipur Places: राम मंदिर और 26 जनवरी के बाद देश अब एक और महापर्व की तैयारी में जुट गया है। 14 फरवरी को दुनिया भर के प्रेमी जोड़े वैलेंटाइन डे मनाकर अपने प्यार का इज़हार करेंगे। ऐसे में अगर आप जयपुर में रहते हैं तो हम आपको ऐसी लाजवाब रोमांटिक व एंटीक जगहों (Valentine Day Jaipur Places) के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आम आदमी से लेकर हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी भी आते रहते हैं। तभी तो जयपुर (Valentine Day Jaipur Places) की ये शानदार घूमने की जगहे लोगों के बीच खासी लोकप्रिय हो रही हैं। तो चलिए जानते है 14 फरवरी के दिन आप अपने प्रेमी को लेकर कहां कहां घूमने जा सकते हैं, और अपने इश्क़ को सातवे आसमान पर ले जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:Valentine Day Jaipur Places: जयपुर से थोड़ी दूर स्विट्जरलैंड जैसी जगह, वैलेंटाइन डे पर आधे खर्चे में पूरा मजा

1 हवामहल 

जयपुर (Valentine Day Jaipur Places) की शान कहे जाने वाले हवामहल को कौन नहीं जानता है। यहां पर हाल ही में पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति सेल्फी लेकर गए हैं। तो यहां पर आप अपने महबूब के साथ शानदार फोटो ले सकते हैं। साथ ही हवामहल के ठीक सामने स्थित कैफे पर बैठकर मस्त वाली चाय कॉफी के साथ अपने प्रेमी प्रेमिका की आंखों में आंखें डालकर रोमांटिक सीन क्रिएट कर सकते हैं।

2 आमेर का किला

जयपुर का भव्य आमेर का किला भी अपनी लाजवाब खूबसूरती और कलाकारी के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। यूनेस्को द्वारा संरक्षित यह शानदार किला आपको अपने पार्टनर के साथ हसीन लम्हें जीने पर मजबूर कर देगा। यहां पर भी हाल ही में पीएम मोदी मित्र मैक्रों के साथ होकर गए हैं। यहां पर आपको बेहद सुंदर शीश महल देखने को मिलेगा। जहां पर आप अपने पार्टनर (Valentine Day Jaipur Places) के साथ कुछ रूमानी अंदाज में फोटोज ले सकते हैं।

3 जंतर मंतर 

हवामहल के ठीक पीछे मौजूद जंतर मंतर दुनिया की सबसे बड़ी सौर वेधशाला है। यहां पर एस्ट्रोनॉमी वाले पुराने यंत्र रखे हुए हैं। यहां भी हाल ही में मोदी जी आकर गए हैं। तो यहां आपको दुनिया की सबसे बड़ी घड़ी के साथ सेल्फी लेने का मौका मिल सकेगा। अगर आपका पार्टनर साइंस वाला है तो उसे यह जगह (Valentine Day Jaipur Places) जरूर पसंद आएगा।

यह भी पढ़ें:Valentine Day Jaipur Places: वैलेंटाइन डे पर ‘जयपुर’ में इन जगहों पर लगता है प्रेमियों का मेला

4 अल्बर्ट हॉल

रामनिवास बाग के पास स्थित अल्बर्ट हॉल म्यूजियम अपनी उम्दा कारीगरी और नायाब स्थापत्य कला के लिए जाना जाता है। यहां पर आप अपने महबूब को घुटनों के बल बैठकर प्रपोज भी कर सकते हैं। हजारों कबूतर उड़ते रहते हैं आसपास और माहौल एकदम रोमांटिक शायराना (Valentine Day Jaipur Places) होता है यहां। यहां मिस्र की बरसों पुरानी ममी भी रखी हुई हैं।

5 राज मंदिर

आखिर में अपने पार्टनर को आप जयपुर के सबसे आलीशान पिक्चर हॉल में मूवी दिखाने ले जा सकते हैं। राज मंदिर उत्तर भारत में सिनेमा के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान रखता है। यहां की भव्य कलाकारी और फानूस आपको बांधकर रख देते हैं। फिल्म शुरु होने से पहले ही आप राज मंदिर की खूबसूरती में खो जाते हैं। यहां (Valentine Day Jaipur Places) आपको अपनी मोहब्बत को रूबरू जीने का मौका मिलेगा।

तो दोस्तों ये थे जयपुर के वो शानदार प्लेस (Valentine Day Jaipur Places) जहां आप 14 फरवरी को अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक टाइम स्पेंड कर सकते हैं। देर किस बात की अभी से वैलेंटाइन डे 2024 (Valentine Day Jaipur Places) का प्रोग्राम फिक्स कर लें।

Morning News India

Recent Posts

Top 10 Rajasthan News of 8 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 8 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

1 मिन ago

Top 10 Big News of 8 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 8 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

1 घंटा ago

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

12 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

13 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

15 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

16 घंटे ago