Categories: स्थानीय

Valentine Day Jaipur Places: जयपुर से थोड़ी दूर स्विट्जरलैंड जैसी जगह, वैलेंटाइन डे पर आधे खर्चे में पूरा मजा

Valentine Day Jaipur Places: वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2024) के दिन 14 फरवरी को दुनियाभर में प्रेमी जोड़े प्रेम उत्सव मनाते हैं। इस दिन लोग अपने प्यार का इजहार भी करते हैं और अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक जगहों (Valentine Day Jaipur Places) पर भी जाते हैं। वैसे तो राजस्थान और जयपुर का नाम आते ही लोगों के जेहन में रेतीले धोरों हवामहल और ऊंटों की तस्वीर आती हैं, मगर हम आपको इस वैलेंटाइन डे 2024 (Valentine Day 2024) के लिए जयपुर से थोड़ी ही दूर एक कश्मीर जैसी हसीन बर्फीली वादी (Kishangarh Marble Dumping Yard) वाली जगह बताएँगे जहां आप अपनी मोहब्बत का ऐलान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Valentine Day Jaipur Places: वैलेंटाइन डे पर ‘जयपुर’ में इन जगहों पर लगता है प्रेमियों का मेला

कश्मीर जैसी बर्फीली वादियां जयपुर के पास

जी हां, जयपुर (Valentine Day Jaipur Places) से महज 100 किलोमीटर दूर अजमेर जिले की मार्बल सिटी किशनगढ़ में राजस्थान का मिनी स्विटजरलैंड बसता है। मार्बल नगरी किशनगढ़ का डंपिंग यार्ड (Kishangarh Marble Dumping Yard) ही वह जगह है, जिसे इन दिनों फिल्मों में भी स्विटजरलैंड की जगह शूट किया जाता है। किशनगढ़ में मौजूद इस डंपिंग यार्ड (Kishangarh Marble Dumping Yard) को देखने दूर-दूर से लोग आते हैं। बर्फ़ की चट्टानें, नीला पानी, पूरा डंपिंग यार्ड बिल्कुल शाहरुख खान की फिल्मों वाले स्विटजरलैंड की तरह दिखाई देता है। और तो औऱ सर्दियों के दिनों में तो यहां का मौसम और भी कातिल हो जाता है। तो देर किस बात की पहुंच जाएं अजमेर रोड़ से सीधे किशनगढ़ डंपिंग यार्ड और गाए समंदर मैं किनारा तू। जी हां, कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म का वो गाना याद आया कुछ।

यह भी पढ़ें: Valentines Day Cafe Jaipur : पार्टनर संग यहां करें रोमांटिक डिनर, लट्टू हो जाएगा दिल

बॉलीवुड वाले भी आते हैं यहां

किशनगढ़ में बना यह मार्बल डंपिंग यार्ड (Kishangarh Marble Dumping Yard) बर्फ़ की खान के रूप में काफी मशहूर हो चुका है। यहां पर मार्बल स्लरी डाली जाती थी। धीरे धीरे यहां पर मार्बल के वेस्ट से सफेद रंग के टीले और समतल मैदान बनता चला गया। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह किशनगढ़ डंपिंग यार्ड (Kishangarh Marble Dumping Yard) 300 बीघा में फैला हुआ है। तभी तो आजकल यहां सालभर पर्यटकों (Valentine Day Jaipur Places) का तांता लगा रहता है। और तो और इस यार्ड में बॉलीवुड की कई फिल्मों के गानों की शूटिंग भी हो चुकी हैं। जैसा कि हमने ऊपर बताया कपिल शर्मा की फिल्म किस किसको प्यार करूं। इसके साथ ही इतनी हसीन लोकेशन (Valentine Day Jaipur Places) पर लोग आजकल अपना वेडिंग फोटोशूट करवाने भी आते रहते हैं। तो देर किस बात की अभी से किशनगढ़ (Kishangarh Marble Dumping Yard) जाने की तैयारी कर लें।

Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

6 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago