स्थानीय

भजनलाल सरकार से नाराज हैं वसुंधरा राजे! इन 3 बयानों ने उड़ाई BJP की नींद

जयपुर। राजस्थान में बीजेपी में राजनीति तेज हो चुकी है। दरअसल, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के एक बयान ने तगड़ी हलचल पैदा कर दी है। राजे ने हाल ही में एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा कि “किसी को पीतल की लौंग मिल जाए तो वो खुद को सर्राफा समझने लगता है।” हालांकि, वसुंधरा राजे का ऐसा पहला बयान नहीं है। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के बाद जब राजे को सीएम नहीं बनाया गया तो उसके बाद इस तरह की बयानबाजी शुरू हुई। वसुंधरा राजे के बयानों और उनके मायनों को समझें तो अर्थ कुछ और ही निकलता है। तो आइए जानते हैं वसुंधरा राजे ने कब क्या बयान दिया जिससें राजनीतिक हलचल पैदा हो गई।

3 अगस्त 2024 को वसुंधरा राजे का बयान

3 अगस्त 2024 को वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष कार्यक्रम में कहा था कि “राजनीति का दूसरा नाम उतार-चढ़ाव है। हर इंसान को इस दौर से गुजरना पड़ता है। हर व्यक्ति को 3 चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है- पद, कद और मद। पद और मद स्थाई नहीं, लेकिन कद स्थाई है जो आपके काम से बनता है और आपके काम से ही लोग आपको याद करते हैं। पद का मद होने पर कद अपने आप कम हो जाता है।

16 अगस्त 2024 को वसुंधरा राजे का बयान

वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने 16 अगस्त को उदयपुर में जैन समाज के एक कार्यक्रम में कहा कि किसी का दिल तोड़ना भी हिंसा है। अब जीओ और जीने दो के नारे की जगह, जीओ और जीने मत दो, जैसा बोओगे-वैसा ही काटोगे। उन्होंने कहा कि जैन धर्म का सिद्धांत जीओ और जीने दो हैं, लेकिन कई लोगों ने इसे पलट दिया है। जीओ और जीने मत दो। इसका मतलब खुद तो जीओ, लेकिन दूसरों को जीने मत दो। ऐसा करने वाले वाले भले ही थोड़े समय खुश हो जाएं लेकिन वो हमेशा सुखी नहीं रह सकते, क्योंकि जैसा बोओगे-वैसा काटोगे।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में Teachers Day पर 55800 बच्चों को मिलेंगे फ्री टेबलेट, ऐेसे करें आवेदन

3 सितंबर 2024 को वसुंधरा राजे का बयान

राजे ने 3 सितंबर 2024 को एक बयान में कहा है कि कई लोगों को पीतल की लौंग क्या मिल जाती है, वो अपने आप को सर्राफ समझ बैठते हैं। चाहत बेशक आसमां छूने की रखो, लेकिन पांव हमेशा ज़मीं पर रखो। उन्होंने यह बात मंच की तरफ देखते हुए बोली और मंच पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी आसीन थे।

वसुंधरा राजे बयानों के क्या मायने

अब सवाल उठता है कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के लगातार आ रहे ये ऐसे बयान आखिर किस ओर इशारा कर रहे हैं। उनकी भारतीय जनता पार्टी आलाकमान से नाराजगी अब तक है अथवा राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा की ओर राजे का इशारा है। हालांकि, वसुंधरा राजे के समर्थक माने जाने वाले नेता प्रताप सिंह सिंघवी ने सफाई दी है कि ये नेताओं के बीच हंसी मजाक का हिस्सा था। दूसरी ओर कांग्रेस नेता प्रताप खाचरियावास ने भजनलाल सरकार को साधते हुए कहा है कि वसुंधरा राजे ने अपना निशाना मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से पर साधा है, क्‍योंकि राज्य में जिस तरह सरकार काम कर रही है वो जगजाहिर है।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

11 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

12 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

13 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

14 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

16 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

17 घंटे ago