सांवलिया सेठ मंदिर ने तोड़ा कमाई का रिकॉर्ड, सोना, चांदी और नोटों के लग गए ढ़ेर

जयपुर : राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में स्थित प्रसिद्ध सांवलिया सेठ मंदिर (Shri Sanwaliya Seth Prakatya Mandir) ने कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया हे। यह मंदिर प्रत्येक महीने अपने भंडार कक्ष में से निकलने वाले खजाने को लेकर सुर्खियों में रहता है। इस बार मंदिर के भंडार की 5 दिनों तक चली गिनती के बाद एकबार फिर रिकॉर्ड तोड़ खजाना मिला है। इस बार खजाने की राशि 19 करोड़ रुपए को पार कर गई है। राशि यह आंकड़ा अब तक हर माह महीने निकलने वाली राशि में सबसे बड़ा है। इतना ही नहीं बल्कि मंदिर में भगवान को सोना चांदी भी जमकर चढ़ाया गया है।

मंदिर में ऑनलाइन—ऑफलाइन दोनों तरह से आया दान

प्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवलिया सेठ मंदिर में खूब दान आता है जिसको हर महीने गिना जाता है। इस मंदिर पर भक्त अपनी मनोकामना पूरी होने पर अनूठा चढ़ावा भेंट करते रहते हैं। इस मंदिर में प्रत्येक महीने आमावस के एक दिन पहले चौदस की तिथि को दान भंडार खोलकर उसकी गिनती की जाती है जो इस बार गिनती 5 दिनों तक चली। इस गिनती में भंडार कक्ष में खजाने का आंकड़ा 19 करोड़ 7 लाख 63 हजार 755 रूपये पहुंच गया। इस राशि में ऑनलाइन और मनी ऑर्डर से 3 करोड़ 49 लाख 13 हजार 471 की राशि प्राप्त हुई है। इसके साथ ही मंदिर में सोने चांदी के आभूषण चढ़ावे में आए हैं जिन्होंने अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

मंदिर में आया आधा किलो सोना और 88 किलो चांदी का चढ़ावा

आपको बता दें कि सांवलिया सेठ मंदिर में कई भक्त हैं गुप्त दान भी करते हैं और सोना चांदी भी चढ़ाया जाता है। इस बार मंदिर को 505.5 ग्राम सोना और 88 किलो 877 ग्राम चांदी मिली है। इससे पहले इस मंदिर के भंडार में जून महीने में 17.12 करोड रुपए का खजाना निकला था। इस बार 5 दिनों तक चली गिनती के दौरान मंदिर मंडल अध्यक्ष भैरूलाल गुर्जर, सदस्य संजय कुमार मंडोवरा, भेरूलाल सोनी, अशोक शर्मा, श्री लाल पाटीदार, ममतेश शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी घनश्याम जरवाल और कार्यवाहक प्रशासनिक अधिकारी समेत कई लोग मौजूद रहे।

सांवलिया सेठ मंदिर की लोकेशन

सांवलिया सेठ मंदिर राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के भादसोड़ा कस्बे में स्थित हैं। यह कस्बा चित्तौड़गढ़ से उदयपुर की ओर नेशनल हाईवे पर 28 किमी की दूरी पर स्थित है। वहीं, चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन से यह कस्बा 41 किमी दूरी पर है। यह मंदिर उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट से 65 किमी की दूरी पर स्थित है।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

17 घंटे ago