Categories: खेल

Rajasthan Premier League 2023: RPL में 5वें दिन जयपुर-कोटा को मिली शानदार जीत, टॉप 2 में बनाई जगह

 

  • जयपुर इंडियंस ने शेखावाटी सोल्जर्स सीकर को 4 विकेट से हराया। 

  • जांबाज कोटा चैलेंजर्स ने जोधपुर सनराइजर्स पर 4 रन से जीत दर्ज की। 

Rajasthan Premier League 2023: राजस्थान प्रीमियर लीग के पहले संस्करण के पांचवे दिन टूर्नामेंट का 8वां और 9वां मुकाबला खेला गया। गुरूवार, 31 अगस्त की दोपहर में खेले गए मैच में जयपुर इंडियंस ने शेखावाटी सोल्जर्स सीकर को 4 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में जयपुर की यह लगातार तीसरी जीत रही। वही, शाम को खेले गए मैच में जांबाज कोटा चैलेंजर्स ने जोधपुर सनराइजर्स पर 4 रन से जीत दर्ज की। इसी के साथ कोटा की टीम अंक तालिका में अब दूसरे स्थान पर आ पहुंची हैं। उसके 3 मैचों में 2 जीत और 1 हार के साथ कुल 4 अंक हो गए है। वही तालिका में पहले नंबर पर जयपुर की टीम हैं, जिसके 3 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक हैं। 

यह भी पढ़े: कब और कहां होंगे Asia Cup 2023 के मैच? यहां देखें सभी मैचों का शेड्यूल और टीम स्क्वाड

 

8वां मैच: जयपुर इंडियंस बनाम शेखावाटी सोल्जर्स सीकर
(Shekhawati Soldiers Sikar vs Jaipur Indians, 8th Match)

 

जयपुर इंडियंस ने शेखावाटी सोल्जर्स सीकर को 4 विकेट से हराया : दोपहर 2 बजे जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सीकर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 136 रन का स्कोर खड़ा किया। उसके लिए सर्वाधिक 27 रन शरद चीता ने बनाये। वही सचिन यादव ने 25, सलमान खान ने 22 और महिपाल लोमरोर ने 21 रनों की पारी खेली। जयपुर की तरफ से गेंदबाजी में रोहित खीचड़ ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाने में सफलता हासिल की। इसके बाद आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए जयपुर की टीम ने 19.1 ओवर में 6 विकेट खोकर 140 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। जयपुर की तरफ से सुमित गोदारा ने सर्वाधिक 48 रन बनाये। वही रोहित खीचड़ ने बल्ले से भी 39 रन का योगदान दिया। रोहित को ही प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। 

 

जयपुर इंडियंस (प्लेइंग 11)- दिव्य गजराज, सुमित गोदारा, तन्मय तिवारी (विकेटकीपर), शुभम गढ़वाल (कप्तान), शोएब, मुकुल चौधरी, विशाल गोदारा, रोहित खीचर, सव्य गजराज, अराफात खान, अशोक शर्मा। 

शेखावाटी सोल्जर्स सीकर (प्लेइंग 11)- सचिन यादव, रामनिवास गोलाडा, सलमान फारुक खान, महिपाल लोमरोर, कार्तिकेय चौधरी (विकेटकीपर), राजेश बिश्नोई जूनियर, शुभम पटवाल, ऋतुराज सिंह, धनराज सिंह, अनिकेत चौधरी (कप्तान), कन्हैया लाल, शरद चीता। 

यह भी पढ़े: यहां पढ़े RPL के सभी मैचों की तारीख, वेन्यू, समय और लाइव स्ट्रीमिंग से जुडी जानकारी

 

9वां मैच: जांबाज कोटा चैलेंजर्स बनाम जोधपुर सनराइजर्स
(Jaanbaaz Kota Challengers vs Jodhpur Sunrisers, 9th Match)

जांबाज कोटा चैलेंजर्स ने जोधपुर सनराइजर्स पर 4 रन से जीत दर्ज की : शाम 9:30 बजे जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जांबाज कोटा चैलेंजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन का स्कोर खड़ा किया। उसके लिए ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने सर्वाधिक नाबाद 68 रनों का योगदान दिया। दीपक ने अपनी इस अर्धशतकीय पारी में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 41 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली। वही जोधपुर के लिए कप्तान राहुल चाहर ने 2 विकेट चटकाएं। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए जोधपुर की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 159 रन ही बना सकी और मैच गंवा दिया। जोधपुर के लिए अभिजीत तोमर ने सबसे अधिक 33 गेंदों में 50 रनों का योगदान दिया, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। कोटा के लिए रितिक औदिच्य ने 3 और हितेश पटेल को 2 विकेट मिले। मैच में शानदार पारी खेलने वाले ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 

जांबाज कोटा चैलेंजर्स (प्लेइंग 11)- अमितकुमार गौतम (कप्तान), दीपक करवासरा, सौरभ चौहान, करण सिंह, निखिल सचदेव (विकेटकीपर), पुष्पेंद्र सिंह राठौड़, सवाई चौधरी, हिमांशू नेहरा, रितिक औदिच्य, हितेश पटेल, हिमांशू शर्मा, दीपक हुडा। 

जोधपुर सनराइजर्स (प्लेइंग 11)- भरत शर्मा (विकेटकीपर), अनिरुद्ध चौहान, देवेश अग्रवाल, अंशुल गढ़वाल, अभिजीत तोमर, राहुल भट्ट, शुभम शर्मा, अमन राजावत, राहुल चाहर (कप्तान), अभिमन्यु लांबा, एस सिंह। 

 

यह भी पढ़े: Asia Cup 2023 Live Streaming Free: कैसे देखें एशिया कप मैचों का फ्री लाइव प्रसारण, पढ़े पूरी जानकारी

Aakash Agarawal

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

6 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago