Categories: Uncategorized

भजनलाल सरकार के विरोध में उतरा बजरंग दल, कांवड़ यात्रा पर जारी आदेश बना कारण

जयपुर। Bhajanlal Govt Advisory : राजस्थान में भजनलाल सरकार के एक आदेश के विरोध में बजरंग दल उतर चुका है। दरअसल, राजस्थान सरकार द्वारा कांवड़ियों द्वारा डीजे लाउडस्पीकर बजाने पर रोक (DJ Ban in Kanwar Yatra) लगा दी गई है। वहीं, कावड़ यात्रा में हॉकी, बेसबॉल, स्टिक, तलवार, नुकीले भाले और लाठी-डंडे लेकर नहीं चलने पर भी बैन लगाया गया है। यह एडवाइजरी भजनलाल सरकार ने कांवड़ यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसी एडवाइजरी के विरोध में बजरंग दल विरोध में उतरा है। बजरंग दल (Bajrang Dal) के जिला सह संयोजक राम शर्मा ने इस आदेश पर आपत्ति जताते हुए कहा कि सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी का हम पुरजोर विरोध करते हैं और बजरंग दल कांवड़ियों के साथ खड़ा है।

कांवड़ यात्रियों के लिए जारी हुई ये एडवाइजरी

राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी के बारे में बताते हुए धौलपुर जिला कलक्टर श्रीनिधि बीटी ने कहा कि कांवड़ यात्रियों को निर्देश दिए गए हैं। इनके अनुसार उत्तर प्रदेश के हरिद्वार से आने वाले पैदल कांवड़ यात्री पटरी का ही उपयोग करें। कांवड़ यात्रियों को अपने पहचान-पत्र, आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस साथ रखने होंगे। इसके साथ ही कांवड़ यात्री अपने वाहन निर्धारित पार्किंग में ही पार्क करें, अन्यथा एमवी एक्ट के तहत उन पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : राज्यपाल हरिभाऊ किसनराव बागडे ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की

कांवड़ यात्री रहें अराजक तत्वों से सावधान

इसको लेकर प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि कांवड़ यात्री अराजक तत्वों से सावधान रहें। इसके साथ ही वाहन में बैठे कांवड़ियों की सूची व यात्रा विवरण अपने वाहन में लगाकर रखें। वहीं, निर्धारित घाटों पर ही स्नान करें ताकि दुर्घटना से बचा जा सके। यह भी कहा गया है कि संदिग्ध या लावारिस वस्तुओं को नहीं छुएं, ऐसी किसी भी वस्तु की सूचना तत्काल पुलिस को दें। वहीं, कांवड़ की ऊंचाई भी 7 फ़ीट से अधिक नहीं रखें।

भारी संख्या में निकल रहे कांवड़िए

दरअसल, उत्तर प्रदेश व मध्यप्रदेश सीमा से लगे धौलपुर जिले में सावन के महीने में भारी संख्या में श्रद्धालु कावड़ लेकर आते हैं। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सीमा में से कांवड़ लाने वाले मध्य प्रदेश के श्रद्धालु धौलपुर से गुजरते हैं। एनएच-44 पर अभी भारी संख्या में श्रद्धालुओ की टोली कांवड़ लेकर निकल रही हैं।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

4 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago