दुनिया

Alien बच्चा पैदा करेगा इंसान! आ गई ये धांसू Technology

Alien Baby: विज्ञान का कमाल तो सभी देख पा रहे हैं। विज्ञान वो सब कर सकता है जिसके बारे में एक आम आदमी सोच भी नहीं सकता है। विज्ञान की बदौलत ही मानव ने अंतरिक्ष का भ्रमण करने के बाद चांद पर कदम रखा अब यहीं इस चांद की जमीन पर एक दुनिया भी बसाने वाले हैं वैज्ञानिक। तो फिर चलिए जानते हैं विज्ञान का एक और नया करिश्मा।

विज्ञान का कमाल

दुनिया में थ्री पैरेंट बेबी पैदा कराने की सफलता के बाद अब वैज्ञानिक एक ऐसा सुपर बेबी पैदा कराने पर रिसर्च कर रहें हैं जो एक एलियन बेबी से कम नहीं होने वाला है। इस बेबी को Super baby या Superkid के नाम से जाना जाएगा। जी हां जल्द ही ऐसा संभव होने वाला है वैज्ञानिक इस तकनीक पर दिन रात लगातार काम कर रहे हैं। तो चलिए जान लेते उस करिश्माई तकनीक के बारे में जिससे ये एलियन बेबी पैदा होने वाला है।

आज की ताजा खबरें जानने के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें।

ये है तकनीक

पूरे विश्व में एक ऐसी तकनीक को विकसित करने की कोशिश (Alien Baby) की जा रही है जिसमें एक एलियन बेबी पैदा किया जा सके। जिसमें वे सभी सुपर पावर तो नहीं होंगी जिसके बारे में आप सोच रहें हैं लेकिन एक महिला अपने पति के अलावा भी ऐसे पुरुषों से DNA ले सकेगी जिसमें उसे अपने बेबी के लिए कुछ खास करने की सोची होगी। आप इस तकनीक को इस तरीके से समझ सकते हैं, कि जैसे एक महिला को किसी पुरुष के बाल अच्छे लगे हैं, तो डॉक्टर ने उसका DNA ले लिया, किसी व्यक्ति का दिमाग तेज है तो उस व्यक्ति का DNA ले लिया, इसी तरह किसी की स्कीन अच्छी है तो उसका DNA ले लिया। इसके बाद ये सारे DNA मिक्स करके उस महिला के IVF तकनीक के द्वारा पत्यारोपित किया जाएगा। और इस तरह से पैदा होगा एक सुपर बेबी। जिसे आप एक एलियन की उपमा दे सकते हैं।

वैज्ञानिक प्रयासरत

बहरहाल अभी इस तकनीक की आधीकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इस धांसू तकनीक पर वैज्ञानिक काम कर रहे हैं। वैसे भी साइंस किसी भी चीज को इंपॉसिबल नहीं मानता है। जिस चीज के बारे में कोई नहीं सोच सकता उसको सांइस (Alien) पॉसिबल करके दिखाता है। रिपोर्टस् की मानें तो वैज्ञानिक जल्दी ही दुनिया में इस बेहतरीन तकनीक को लाने वाले हैं।

यह भी पढ़ें:अंतरिक्ष में मिला घोड़े का सिर, NASA ने पृथ्वी से 1300 प्रकाश वर्ष दूर ऐसे खोजा

Jaipur News ePaper में पढ़ें ताजा खबरें

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

Saya Chouhan

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago