Categories: दुनिया

अब नहीं बचेंगे इमरान खान, इन 3 प्वाइंट में समझे पाकिस्तान की पूरी काहनी

जयपुर। तोशखान मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान अब बचने वाले नहीं हैं. हालांकि, उनको इस्लामाबाद कोर्ट से थोड़ी राहत मिली है. अब उनकी सुनवाई 30 मार्च तक स्थगित कर दी गई है. लाहौर पुलिस ने जब इमरान अपने जमान पार्क वाले घर में नहीं थे उसी व्क्त पुलिस ने लाहौर वाले घर को अपने कब्जे में ले लिया और वहां की तलाशी करना शुरू कर दी. उस समय जब इमरान की पत्नी घर में अकेली थी और रखवालों ने पिटाई खाई। इमरान के घर के सामने ही पाकिस्तान तहरीफ इंसाफ पार्टी और पुलिस प्रशासन के बीच झड़प हुई जिसमें कई लोग जख्मी हुये.

1. 10 हजार से अधिक पुलिस कर्मियों ने बोला धावा
इसी दौरान इमरान खान के समर्थको को पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया। इमरान के आवास में 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों ने छापा मारने के साथ—साथ वहां ​की स्थिति गंभीर हो गई. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कम से कम 61 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया और लगभग 10 पीटीआई कार्यकर्ता और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए.

2. लाहौर और इस्लामाबाद में बुरा हाल
-इमरान के लाहौर वाले घर में पुलिस घुस गई जब इमरान घर पर नहीं थें, वहां केवनल उनकी ​पत्नी ही थी. इसी बीच पुलिस प्रशासन और इमरान के समर्थकों के बीच झड़प हो गई. 

–पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक डॉ. उस्मान अनवर ने बताया कि इमरान के घर जांच के दौरान उन्हें पेट्रोल बम की बोतलें और कलाश्निकोव की 20 राइफल बरामद की.

– इमरान अपने लाहौर वाले घर पर छापे मारने की प्र​तिक्रिया को देखते हुए उनका कहा कि यह “अदालत की अवमानना” है। मेरे घर में घुसकर पुलिस् प्रशासन ने कानून का उल्लघंन किया और साथ ही मेरे समर्थको और मेरे परिचित लोगो के साथ अभद्र व्यवहार किया जिसके खिलाफ मैं हिंसा का मुद्दा न्यायपालिका के सामने उठाने जा रहा हूं.

–इस्लामाबाद पुलिस ने इमरान खान के चीफ ऑफ स्टाफ शिबली फराज को भी गिरफ्तार कर लिया, और बाद में उन्हें अतिरिक्त न्यायाधीश के आदेश पर रिहा कर दिया. फराज को सोमवार को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया गया है.

-सुनवाई के दौरान, अदालत के सामने उनकी उपस्थिति से पहले न्यायिक परिसर के बाहर सुरक्षा बलों और खान के समर्थकों के बीच झड़पें.

— आतंकवाद की आग में खुद झुलसा पाकिस्तान, मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी, अफगानिस्तान को भी पछाड़ा

— इस्लामाबाद के पुलिस प्रमुख अकबर नासिर खान ने मीडिया को बताया कि खान के समर्थकों ने हिंसा का सहारा लिया, पुलिस पर पथराव किया और एक पुलिस पिकेट को भी आग लगा दी. 

3. अस्पताल हाई अलर्ट पर
मौजूदा स्थिति के बीच अशांति और अराजकता की आशंका से, लगभग 4,000 सुरक्षा अधिकारियों, जिनमें संभ्रांत पुलिस कमांडो, आतंकवाद विरोधी दस्ते और अर्धसैनिक रेंजर शामिल हैं, को इस्लामाबाद के आसपास तैनात किया गया था और अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया था.

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

6 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago