दुनिया

पाकिस्तान पर कभी भी हमला कर सकता है भारत, ये 5 कारण बने सरकार के गले की फांस

जयपुर। India Attack On Pakistan : भारत के जम्मू कश्मीर में एकबार फिर PoK यानि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की तरफ आतंकी गतिविधियां बढ़ रही हैं जिनके चलते भारतीय सेनाओं के जवानों पर हमला किए जारी हैं। भारत में मोदी सरकार 3.0 बनने के बाद से अब तक 5 बार सुरक्षा बलों पर हमले हो चुके हैं। हालांकि, आतंकियों के सफाए के लिए सेनाओं द्वारा अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन यह मामला अब बढ़ा रूप ले सकता हैं। क्योंकि आने वाले समय में सितंबर से दिसंबर तक जम्मू कश्मीर, हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इन चुनावों को लेकर मोदी सरकार की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। ऐसे में अब केंद्र सरकार पाकिस्तान पर हमला करने का निर्णय ले सकती है।

हमास की तरह हमले कर रहे आतंकी

भारत के जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से आ रहे आतंकी हमास की स्टाइल (Hamas Attack) में अचानक से बिना किसी चेतावनी के हमला कर रहे हैं। मोदी सरकार 3.0 बनने के बाद अब तक 5 बड़े हमले हो चुके हैं जिनमें सेना के कई जवानों की जान जा चुकी हैं। इन बेहद निर्मम हमलों की तुलना हमास आतंकियों द्वारा किए हमलों से की जा रही है।

यह भी पढ़ें: ‘जो लोग इस्लाम में पैदा नहीं हुए, वे बदकिस्मत’ पढ़िए ममता बनर्जी के करीबी ने अल्लाह, इस्लाम और दावत पर क्या कहा

इजरायल की तरह हमला करेगा भारत

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए अब भारत भी PoK में इजरायल की स्टाइल (Israel Hamas War) में घोषित रूप से युद्ध छेड़ सकता है। इसका नतीजा ये होगा कि PoK का हाल भी गाजा की तरह होगा और वो भारत में मिल जाएगा। हालांकि, इसमें पाकिस्तान पीछे की तरफ से जवाबी कार्रवाई करेगा, लेकिन वैश्विक समर्थन उसें नहीं मिल पाएगा। इस समय आर्थिक तौर पर पाकिस्तान की हालत बेहद खराब है और इंटरनेशनल लेवल पर उसको कोई तवज्जो नहीं दे रहा।

4 राज्यों में चुनाव होने वाले चुनावों पर पड़ेगा असर

आने वाले समय में सितंबर से दिसंबर तक चार राज्यों जम्मू कश्मीर, हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। वहीं, जम्मू कश्मीर में आतंकियों की तरफ से हो रहे लगातार हमलों की वजह से अब मोदी सरकार पर लोग उंगलियां उठाने लगे हैं। इसका सीधा असर इन चुनावों पर पड़ेगा और भाजपा को नुकसान हो सकता है। ऐसे में अब जल्द ही केंद्र सरकार पाकिस्तान व पीओके में बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

11 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

12 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

13 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

14 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

16 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

17 घंटे ago