दुनिया

Iran Israel News : रमजान में डोला ईरान का ईमान, अमेरिका को धमकी दे इजराइल को बर्बाद करने का जारी किया फरमान !

Iran Israel News : तमाम आलम में इस समय पाकीजा महीना रमजानुल मुबारक चल रहा है। खाड़ी देशों की बात करें तो वहां ईद का चांद 9 अप्रैल को नजर आ सकता है। जहां पूरी दुनिया रमजान में इबादत में मशगूल है, वही ईरान और इजराइल में जंग (Iran Israel News) के हालात नजर आ रहे हैं। दरअसल ईरान सीरिया में अपने दूतावास पर हुए हमले के बाद से ही लगातार इंतकाम की तैयारी में जुटा हुआ था। अब रमजान के आखिरी वक्त में ईरान ने इजराइल से बदला लेने का ऐलान कर दिया है। ईरान ने (Iran Israel News) अमेरिका को भी पहले से ही चेतावनी दे दी है कि वो इजराइल और उनके बीच में न आए। अब देखना होगा कि रमजान के पाकीजा महीने में ईरान किस तरह से इजराइल से (Iran Israel War) बदला ले पाता है। क्योंकि इस्लाम में रमजान के महीने में किसी के साथ झगड़ा करने से मना फरमाया गया है जंग करना (Ramadan me War) तो दूर की बात है। मुस्लिम देशों को इस बारे में गौरो फिक्र करनी चाहिए कि सही मायने में इस्लाम क्या कहता है।

यह भी पढ़ें: अब छिड़ेगा इजरायल ईरान युद्ध, हमास ऐसे होगा तबाह

ईरान ने की इजराइल को तबाह करने की तैयारी
(Iran Israel News)

ईरानी राष्ट्रपति के ‘डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ’ मोहम्मद जमशीदी ने अमेरिका को धमकाते हुए कहा है कि वे इजराइली PM बेंजामिन नेतन्याहू के झांसे में न आए। अगर अमेरिका जंग में (Iran Israel News) इजराइल की मदद करता हुआ पाया गया तो इसके नतीजे बहुत बुरे होंगे। हालांकि अमेरिका ने भी दो टूक लहजे में ईरान को जवाब दे दिया है कि जंग में अमेरिका के ठिकानों पर हमले नहीं होने चाहिए। CNN ने अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि, ‘ईरान की चेतावनी को लेकर अमेरिकी सेना हाई अलर्ट पर है।’

ईरान इजराइल पर हमला क्यों कर रहा ?

दरअसल ये किस्सा पिछले हफ्ते हुए एयरस्ट्राइक का है। बीते 1 अप्रैल को इजराइल ने सीरिया में ईरानी वाणिज्य दूतावास के पास एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया था। जिसमें ईरान के दो आर्मी कमांडर्स समेत 13 लोग मारे गए थे और भारी तबाही हुई थी। इसके बाद से ही ईरान ने इजराइल (Iran Israel News) को बदला (Iran Israel War) लेने की धमकी देना शुरु कर दिया था। अब रमजान के आखिरी अशरे में ईरान ने खुले तौर पर इजराइल को (Iran Israel News) जंग के लिए चुनौती पेश कर दी है। हालांकि ईरान में 9 अप्रैल को आखिरी रोजा होगा ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या एक इस्लामी देश रमजान के पवित्र महीने में जंग करता है या सब्र करता है।

रमजान में लड़ाई करना मना है

रमजान के पाकीजा महीने में अल्लाह की इबादत की जाती है। रोजे रखे जाते हैं। न किसी से लड़ाई करनी होती है न ही किसी के साथ बुरा बर्ताव किया जाता है। ऐसे में मुस्लिम देश होने के नाते क्या ईरान का ईमान इसकी इजाजत देता है कि वह रमजान के महीने में जंग (Ramadan me War) करें। भले ही कितना ही बड़ा दुश्मन हो अल्लाह ने रमजान (Ramadan me War) में सबको नजरअंदाज करने का हुक्म दिया है। इस महीने में अगर ये जंग होती है तो दुनिया में इस्लाम को लेकर गलत मैसेज जाएगा। हम रब से यही दुआ करते हैं कि इस पवित्र महीने में भटके हुए खाड़ी देशों को सही राह मिल जाए। क्योंकि इस्लाम में ये खून खराबा और आतंकवाद (Islam me War) के लिए कोई जगह नहीं है।

यह भी पढ़ें: ईरान और पाकिस्तान में कौन आगे, Iran Vs Pakistan War

ईरानी हमले को लेकर इजराइल सावधान !

इजराइल पहले से ही फलीस्तीन के साथ जंग कर चुका है। ऐसे में पिछली गलतियों को सुधारते हुए इस बार इजराइल ने ईरान (Iran Israel News) के संभावित हमले को देखते हुए अलर्ट घोषित कर दिया है। इजराइल ने अपना GPS नेविगेशन सिस्टम बंद कर दिया है। ताकि ईरान की गाइडेड मिसाइलों के हमलों को रोका जा सके। हमास ने पिछली बार आइरन डोम को जैसे तबाह किया था तो उसके बाद से ही इजराइली सेना काफी सतर्क हो चुकी है। इसके साथ ही जंग के हालात देखते हुए सभी इजराइली सैनिकों की छुट्टियां रद्द कर दी गईं हैं। लोगों से कहा गया है कि वे घरों में बेफिक्र रहे लेकिन जरूरत से ज्यादा राशन न जुटाएं।

खाड़ी देशों में जंग फैल सकती है ?

ईरान और इजराइल के बीच दुश्मनी सदियों पुरानी हैं। हालांकि अब तक दोनों देश कभी सीधे तौर पर एक-दूसरे से जंग (Iran Israel News) करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए है। ईरान ने हमेश हमास और हिजबुल्लाह जैसे संगठनों के सहारे हमला किया है। ईरान अगर रमजान में इजराइल को निशाना बनाता है तो पूरे मिडिल ईस्ट (Iran Israel War) में यह जंग फैल सकती है और इसके खतरनाक परिणाम सामने आ सकते हैं।

Morning News India

Recent Posts

Top 10 Big News of 20 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 20 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

8 मिन ago

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

14 घंटे ago

ECGC में ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, भारत सरकार देगी नौकरी

ECGC PO Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से ईसीजीसी में पीओ की भर्तियां निकाली…

15 घंटे ago

फंगस और रंगों का तड़का, वीनस इंडियन ढाबा एंड रेस्टोरेंट में खाना खतरनाक

Food Safety Department Raid: चटख लाल तड़के वाली मलाई कोफ्ता हो या कोई और रेस्टोरेंट…

16 घंटे ago

राजस्थान में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भीलवाड़ा में बिगड़ा माहौल

Pakistan zindabad in bhilwara Rajasthan: राजस्थान में आपत्तिजनक नारों से एक बार फिर माहौल बिगड़…

18 घंटे ago

SDM Priyanka Bishnoi की मौत की गहरी साजिश से उठा पर्दा, बिश्नोई समाज में आक्रोश

SDM Priyanka Bishnoi Death : राजस्थान की मशहूर RAS अधिकारी SDM प्रियंका बिश्नोई जिंदगी की…

18 घंटे ago