Categories: दुनिया

खुद के खोदे गड्ढे में गिरा पाकिस्तान, दीवार फांदकर भागे पूर्व PM, महफिल लूट ली मोदी ने

जयपुर। रूस और यूक्रेन के अलावा इस समय अगर दुनिया में किसी की सबसे ज्यादा चर्चा है तो वो हैं भारत और पाकिस्तान। एक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिनकी पूरी दुनिया कायल हो रही है क्योंकि यहां जी20 की वजह से पूरी दुनिया का जमावड़ा है। वहीं, और दूसरी तरफ है पाकिस्तान, जहां के प्रधानमंत्री के बारे में कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर पा रहा कि कब कौन बन जाए, साथ ही वो कंगाल भी हो चुका है। ऐसे में अब हमारे पड़ौसी देश की तरफ से एक दिलचस्प खबर आई है जिसको लेकर हर कोई हैरान है।

 

खुद के खोदे गड्ढे में गिरा पाकिस्तान
कहा जाता है कि जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदते हैं वह स्वयं ही उसमें गिर जाते हैं। यही हाल हो रहा है आज पाकिस्तान का और उसके हुक्मरानों का। एक तरफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ आर्थिक बदहाली से परेशान हो विदेशी फंड का इंतजार कर रहे है। दूसरी तरफ इमरान खान चर्चाओं का विषय बने बैठे हैं।

 

क्या है मामला
हाल ही में इस्लामाबाद कोर्ट ने इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। जिसमें दावा किया गया है कि जब पुलिस उन्हें पकड़ने गई। तब वे वहां नहीं थे। गिरफ्तारी से बचने के लिए वे दीवार फांद कर पड़ोसी के घर भाग गए। पाकिस्तान में सियासी ड्रामेबाजी लगातार जारी है । पीटीआई के अध्यक्ष ने गिरफ्तारी से बचने भाग गए। मीडिया में यह खबर सुर्खियां बटोर रही है। मीडिया सूत्र द न्यूज़ ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ विभिन्न हिस्सों में लगभग 40 मामले दर्ज है।

 

उधर शहबाज सरकार इमरान को रोकने की पूरी कोशिश में है इसका क्या कारण है?
इमरान खान लाहौर में पंजाब के आगामी प्रांतीय चुनावों के लिए चुनावी अभियान में जुटे हुए हैं। इसी संबंध में वे एक ऐतिहासिक रैली करेंगे। उन्होंने कहा मैं उन्हें यह दिखाने के लिए चुनावी रैली का नेतृत्व करूंगा, कि हम पालतू जानवर नहीं है। द डॉन में प्रकाशित खबर में पीटीआई नेता हम्माद अजहर ने भी कहा, इमरान इस बार बम निरोधी बुलेट प्रूफ वाहन में सवार होकर चुनावी रैली करेंगे।

30 अप्रैल को पंजाब प्रांत में होने वाले मतदान की तैयारियों के मद्देनजर इमरान खान ने वर्चुअल माध्यम से सभा को संबोधित करते हुए कहा ।भारत-पाकिस्तान का मजाक बना रहा है ।यह कहते-कहते वे भावुक भी हो गए । उन्होंने भारतीय मीडिया पर पाकिस्तान की मजाक उड़ानें का भी बयान दिया।

अपने भाषण में उन्होंने भारत के सभी टीवी चैनल पर पाकिस्तान की बर्बादी के चलचित्रों को बड़ा चौड़ा कर प्रस्तुत करने का तथा पाकिस्तान का वजूद हिंदुस्तान से ही है होना बताया। उन्होंने कहा भारत का मानना है कि पाकिस्तान बना ही हिंदुस्तान से है। ऐसे में अब ज्यादा समय नहीं है। जब पाकिस्तान भारत का अभिन्न अंग बन जाएगा। इमरान ने कहा,क्यों हमने अपनी फौज खड़ी की ?पेट काटकर फौज पाली और क्यों फौज ने जबरदस्त रोल प्ले कर हमें बचाया?

 

लड़खड़ाती सरकार

कश्मीर से भारत में अशांति, अस्थिरता और आतंकवाद फैलाने वाला पाकिस्तान आज स्वयं उस ओर बढ़ रहा है। 12 मार्च रविवार को विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने बयान देते हुए कश्मीर का जिक्र किया। कश्मीर को संयुक्त राष्ट्र तक पहुंचाना ही उनकी सबसे बड़ी बेवकूफी और कमजोरी साबित हुई। कभी कश्मीर के कारण अपना पेट पालने वाला पाकिस्तान आज उसी की वजह से इस भुखमरी और बदहाली का शिकार हो रहा है। विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने लड़खड़ाती जबान में पहले भारत को दोस्त बताया । फिर पड़ोसी राष्ट्र कहकर संबोधित किया।

 

जनता क्या चाहती है?
महंगाई ,मुद्रास्फीति  भुखमरी से परेशान पाकिस्तान की जनता गलत हुक्मरानों के चक्कर में फंस गई है। अब वहां भी मोदी सरकार की तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं। लोग चाहते हैं। फिर से अखंड भारत बन जाए। भारत पाकिस्तान को भी उसमें मिला ले । उन्हें भी दो वक्त की रोटी नसीब हो जाए। बढ़ती महंगाई और मुद्रास्फीति से परेशान पड़ोसी देश की आर्थिक बदहाली का कारण कहीं ना कहीं उसका दोगला चरित्र और चीन के जाल में फंसना है।जिसका हर्जाना उसे अब भुगतना पड़ रहा है ।आए दिन विदेशों से फंड मिलने के बाद भी वहां की जनता की स्थिति दयनीय बनी हुई है।

 

इसका जिम्मेदार कौन है?
स्वयं पाकिस्तान ही है। जिसने दूसरों के लिए गड्ढा खोदा और अब खुद ही उसमें गिर गया।

Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago