दुनिया

POK in India : 4 जून के बाद भारत में शामिल होगा POK, पाकिस्तान में शुरू हुआ गुरिल्ला युद्ध

जयपुर। POK in India : 4 जून के बाद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानि POK भारत में शामिल हो सकता है, इसके लिए वहां पर अब गुरिल्ला युद्ध शुरू हो चुका है। दरअसल, भारत में 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित हो रहे हैं जिसके बाद नई सरकार बनेगी। भारत में नई सरकार बनते ही पीओके भारत में शामिल हो जाएगा ऐसी खबरें सामने आ रही हैं। दरअसल, पीओके में रहने वाले लोग पाकिस्तान की अत्याचारों से परेशान हो चुके हैं और अब उन्होंने भारत में मिलने के लिए गुरिल्ला युद्ध शुरू कर दिया है।

POK में शुरू हुआ गुरिल्ला युद्ध

पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर यानि POK में पाकिस्तान के प्रशासन के अत्याचार और क्रूरता के विरूद्ध लोगों ने विद्रोह कर दिया है। पीओके में कई दिनों से पीओके हिंसा की आग भड़की हुई है। आम जनता सड़कों पर उतरकर पाकिस्तानी सेना के जवानों पर हमले कर रही है। वहीं, मुजफ्फराबाद और रावलकोट समेत कई जगहों पर सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें शुरू हो गई हैं। पीओके में शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन इस बात का संकेत है कि पाकिस्तान की पकड़ अब वहां पर कमजोर हो रही है और जल्द ही यह इलाका उसके हाथ से निकलेगा।

PoK से संबंधित और भी ज्यादा जानकारी के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

भारत के साथ मिलने की उठी मांग

एक रिपोर्ट के अनुसार पाक के रावलकोट में प्रदर्शनकारियों ने पीओके को भारत में मिलने की मांग की है। वहां पर पाकिस्तान अपनी पकड़ खो रहा है और भारत का हिस्सा बनने के जा रहा है। पीओके में शांतिपूर्ण बंद के आह्वान पर पुलिस की क्रूर कार्रवाई के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। जम्मू कश्मीर संयुक्त अवामी एक्शन कमेटी के आह्वान पर हजारों लोग सड़कों पर उतर चुके हैं। इस प्रदर्शन में लोगों को रोकने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया जिसके बाद हिंसा भड़क उठी। अब लगातार पाकिस्तानी प्रशासन के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन जारी हैं।

4 जून के बाद भारत में शामिल होगा पीओके

पाकिस्तान प्रशासन ने पीओके में विरोध प्रदर्शन को दबाने के लिए अत्याचार की हद पार कर दी है। वहां पर पुलिस के लाठी चार्ज की वजह से 2 नाबालिग लड़कियों की मौत हो चुकी है। वहीं, सभी जिलों में पाक के अत्याचार के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों हो रहे हैं। ये सब लोग भारत में पीआके को भारत में मिलाने के लिए मांग कर रहे हैं। ऐसे में भारत में 4 जून को लोकसभा चुनावों के परिणाम आ रहे हैं और इसके बाद नई सरकार बनेगी। इस बात के पुरजोर आसार हैं कि भारत में नई सरकार बनते ही पीआके को वहां जनता भारत में शामिल करने के लिए पुरजोर आवाज उठाएगी जिसका समर्थन भारत करेगा और उसका विलय हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal News : चीन से युद्ध करेंगे अरविंद केजरीवाल, पढ़िए AAP की 10 चौंकाने वाली गारंटी

Jaipur News ePaper में पढ़ें ताजा खबरें

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

Top 10 Big News of 8 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 8 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

42 मिन ago

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

12 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

13 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

15 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

15 घंटे ago

Ganesh Chaturthi 2024: घर में लाएं ये 5 चीजें, बन जाएगे रंक से राजा, भर-भरकर खर्च करेंगे पैसा

Ganesh Chaturthi 2024: जयपुर। गणेश उत्सव की शुरुआत शनिवार से हो रही है। यह 10…

15 घंटे ago