दुनिया

धरती के सर्वनाश की तस्वीर… ! Time Traveller का खुलासा-आदिमानव बन जायेगा फिर से इंसान

Time Traveller : भविष्य की दुनिया कैसी होगी? आप और हम मौजूदा परिप्रेक्ष्य के आधार पर इस बात का महज अंदाज लगा सकते है। लेकिन एक स्वघोषित ‘टाइम ट्रैवलर’ ने खुलासा करते हुए 4 हजार साल बाद की दुनिया के सबूत पेश किये है। वह दावा करता है कि उसने भविष्य की सैर की है। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, उस शख्स ने सबूत के तौर पर तस्वीर पेश की है, जोकि एक शहर की है। वह कहता है लोग फिर से आदिमानव काल में चले जाएंगे।

स्वघोषित ‘टाइम ट्रैवलर’ के मुताबिक वह 1990 के दशक में लोगों को समय से आगे भेजने वाले एक गुप्त कार्यक्रम का हिस्सा था। इसलिए वह दावा करता है कि, इंसान 4 हजार साल बाद चिकित्सा, सरकार और नई तकनीक में प्रगति करेगा, जोकि उसे ‘आदिम’ युग में ले जायेगी अर्थात आदिमानव काल में।

वीडियो-फोटो से दिखाए सबूत

सोशल मीडिया पर उसने एक वीडियो भी अपलोड किया है, जिसमें एक शख्स को एक अज्ञात जगह पर एक रिपोर्टर से मुलाकात करते हुए देखा जा सकता है। अपनी समय यात्रा को सच साबित करने के लिए उसने एक अज्ञात शहर की तस्वीर भी दिखाई है, लेकिन वह काफी धुंधली नजर आती है। इस बात की स्पष्टता के रूप में वह कहता है कि, ‘टाइम ट्रेवल के दौरान तस्वीरें खराब हो जाती हैं, साथ ही कई अन्य चीजें भी खराब हो जाती हैं’, जोकि आम बात है।

यह भी पढ़े: मंगल ग्रह पर मिला एलियन स्पेस शिप का ढांचा, NASA के हेलीकॉप्टर ने ढूंढा

2028 तक कर सकेंगे टाइम ट्रैवल

वह कहता है कि, उसने अपनी समय यात्रा के दौरान एक मित्र को खोया है, जो वापस न लौट सका। वह रोते-रोते कहता है कि, भविष्य की दुनिया एक स्वप्नलोक की तरह है। हम एक बार फिर से भविष्य की यात्रा करना चाहते थे, लेकिन न कर सके। उस शख्स का आगे कहना है कि, 2028 तक टाइम ट्रेवल सामान्य हो जाएगा। इसका अर्थ है कि, अब हमें ये जानने के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा कि उसकी बातों में कितनी सच्चाई है।

यह भी पढ़े: भारत के लिए बाबा वेंगा ने की ये भविष्यवाणी, बताया तीसरे विश्वयुद्ध का खतरा भी

साल 6000 की तकनीक हैरान करेगी

शख्स ने आगे कहा कि, वह जानता है अधिकतर लोगों का मेरी कहानी पर विश्वास करना बेहद मुश्किल है। लेकिन इसमें उनका दोष नहीं है क्योंकि यदि वह खुद भी उन लोगों की जगह पर होता तो इस पर यकीन नहीं कर पाता। इसलिए वह सिर्फ मानवता के भविष्य के बारे में एक संदेश फैलाना चाहता है कि दुनिया किस तरफ जा रही है। उसने देखा है कि दुनिया जिस तरह से बदल गई है और जो टेक्नोलॉजी सामने आई हैं, उन्हें देखकर होश उड़ने वाले है।

Jaipur News Epaper में पढ़ें ताजा खबरें

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News Epaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

Aakash Agarawal

Recent Posts

राइजिंग राजस्थान सम्मेलन से प्रदेश को बनाया जाएगा निवेश का प्रमुख केन्द्र : सीएम भजनलाल शर्मा

CM Bhajanlal Sharma : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि…

6 घंटे ago

दिल्ली की नई CM आतिशी के पति भी है खास, जानें कैसे शुरू हुई प्रेम कहानी

Delhi New CM Atishi Marlena Love Story: दिल्ली की नई सीएम आतिशी मार्लेना ने शनिवार…

7 घंटे ago

विधानसभा स्पीकर बोले- देश को सही अर्थों में आगे ले जाएगी नई शिक्षा नीति

Rajasthan News : जयपुर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) ने नई शिक्षा नीति…

7 घंटे ago

उसने वादा तोड़ दिया….., अब शहीद की देह आएगी घर

Dholpur Son Martyred In Jammu And Kashmir: उसने पत्नी से बात की थी। वादा किया…

9 घंटे ago

तिरुपति बालाजी को चढ़ावे में मिला 11,225 किलो सोना, जानें कमाई के स्त्रोत

Tirupati Balaji Temple : आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर इन दिनों सुर्खियों में छाया…

10 घंटे ago